खेलट्रेंडिंग

‘सिक्सर किंग’ रोहित शर्मा के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, एक साथ बना डाले कई रिकॉर्ड!

Ind vs afganistan live Cricket Score:भारतीय कप्तान रोहित शर्मा औऱ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शानदारी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को हराया है।ये जीत भारत की वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत है, जबकि अफगानिस्तान की टीम की लगातार दूसरी हार है।

मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, जो भी कहीं ना कहीं सही साबित भी हुआ। भारत के शानदारा , धारदार गेंदबाजों के सामने अफगानिस्तान की टीम ने 272 रन बनाए। यानी की भारतीय टीम के सामने 273 रनों का टारगेट था। अफगानिस्तान के लिए कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी ने 80 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि अजमतुल्लाह उमरजई ने 62 रनों की तूफानी पारी खेली। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने 39 रन देकर  विकेट अपने नाम किए, जबकि उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट झटके। स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

दिल्ली में भारतीय टीम चौथी बार वर्ल्ड कप मुकाबला खेलने उतरी। जिसमें टीम इंडिया को जीत का सामना करना पड़ा। यानी की अब टीम इंडिया ने इस पिच पर 3 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि एक मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, जो कि साल 1996 की बात हैं, जब श्रीलंका की टीम ने भारत को पटखनी दी थी, लेकिन आज भारत की टीम ने अफगानिस्तान को हरा दिया औऱ मैच के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

बता दें कि दोनों ही टीमें 4 बार वनडे में आपस में भिड़ी हैं, जिसमें की टीम को  3 बार जीत हासिल हुई है। जबकि एक मैच भारत के लिए टाई रहा है।

इंडिया-अफगानिस्तान का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया,जिसमें रनों की बरसात जमकर हुई है।दोनों ही टीमों के कप्तानों ने शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली। तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान के कप्तान ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन के लिए शानदार पारी खेली। टीम इंडिया को 156 रनों पर पहला झटका लगा।अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने ईशान किशन को अफना शिकार बनाया औऱ ईशान को 47 रन पर आउट कर दिया। जिसके बाद भारतीय टीम को 205 रनों के स्कोर पर दूसरा औऱ सबसे बड़ा झटका लगा। भारतीय टीम के  कप्तान रोहित शर्मा 84 गेंदों पर 131 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। इस दौरान रोहित शर्मा ने 5 छक्के और 16 चौके लगाए। रोहित शर्मा को भी अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने क्लीन बोल्ड किया औऱ अपना दूसरा शिकार बनाया। जिसके बाद विराट कोहली और श्रेयल अय्यर ने टीम को संभाला औऱ विराट कोहली ने शानदार पारी खेली।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

भारत ने अपने पहले वर्ल्ड कप मैच में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी थी।भारत का अब अगला मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा।

वनडे शतकों में रोहित शर्मा ने रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वनडे में ओवरऑल सबसे ज्यादा शतक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन के नाम 49 शतक हैं, जबकि विराट कोहली के नाम 47 शतक है। तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा है, उन्होंने 31 शतक जड़े हैं। जबकि नंबर 4 पर रिकी पोंटिंग है उनके नाम 30 शतक है

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने धांसू शुरुआत की। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में पहले तो अपनी फिफ्टी जमाई। अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने मैच में तीसरा छक्का लगाया औऱ एक  ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है। रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। रोहित शर्मा ने वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी  क्रिस गेल के 553 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button