ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़लाइफस्टाइल

अगर आप भी कर रहे ऑनलाइन शांपिग तो हो जाएं सावधान, मंगवाएंगे Drone Camera तो निकलेगा आलू

नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग करना आज लोगों के लिए सबसे आसान और पसंदीदा विकल्प बन गया है। छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी चीज घर बैठे बड़ी आसानी से खरीदी जा सकती है। अब अपने नजदीक के मार्केट से शापिंग करने से अधिक ग्राहक इंटरनेट के माध्यम से खरीदारी को ज्यादा रहा है।

लेकिन ऐसा कई बार होता है कि जो सामान हम ऑर्डर करते हैं, उसकी जगह कोई और सामान आ जाता है। ऐसे में सावधानी रखना बेहद जरूरी है। वरना जो इस युवक के साथ हुआ वो आपके साथ भी हो सकता है। दरअसल, ये मामला है बिहार के नालंदा के परवलपुर बाजार का, जहां एक ज्वेलरी व्यापारी के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में धोखा हुआ। हालांकि, उसकी सूझ-बूझ से वो इस धोखे का भंडाफोड़ करने में कामयाब रहा।

चैतन्य कुमार नाम के युवक ने Meesho से ऑनलाइन Drone Camera बुक किया था। चैतन्य ने इसकी पेमेंट भी कर दी थी। चैतन्य ने मीशो कंपनी से 85 हजार की रकम वाला Drone Camera मंगवाया था। मीशो पर इस Drone Camera की कीमत 10,212 थी जो कि अन्य प्लेफॉर्म पर 85 हजार का मिल रहा था। ऑर्डर होने के बाद बीते रविवार को डिलीवरी आयी।

ये भी पढ़ें- Royal Enfield से मुकाबला करने आ रहा Kawasaki W175, कीमत जानकर आप भी बना लेंगे खरीदने का मन

चैतन्य को सामान का बॉक्स देख कुछ शक हुआ तो उसने डिलीवरी बॉय से ही पैकेट खोलने के लिए कहा। इस दौरान चैतन्य ने इसकी वीडियो बनानी शुरू कर दी। पैकेट जब खुला तो उसमें से Drone Camera की जगह आलू निकला। चैतन्य ने जैसे ही बॉक्स में आलू देखा उसके होश उड़ गए।

चैतन्य ने कहा कि Meesho कंपनी से जैसे ही ऑर्डर किया था, उसी समय कंपनी के कर्मचारी से बात भी हुई थी और उसने सही सामान सही स्थान पर देने का आश्वासन भी दिलाया था। मगर जब सामान आया तो शख्स को शक हुआ। शक होने पर कूरियर बॉय के सामने ही उसने पैकेट खोलने के लिए कह दिया। युवक ने कहा कि अभी तक रुपये रिफंड नहीं हुए है। अगर रुपये रिफंड नहीं होते हैं तो वह कोर्ट का सहारा लेगा।

वहीं, डिलीवरी बॉय ने बताया कि ये सामान बिहार शरीफ स्थित शैडो फैक्स कार्यालय, गैस गोदाम रोड से डिलीवरी के लिए दिया गया है। चैतन्य ने बताया कि पार्सल तो उसने उसी समय वापस कर दिया, लेकिन पेमेंट अभी तक नहीं आयी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button