ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Amit Shah: अमित शाह ने कहा भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र की सूची में शामिल होगा 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. भविष्य में भारत की स्थिति बेहतर होगी।

Today’s News India! केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि भारत विकास के पथ पर अग्रसर है  वाले समय में भारत की स्थिति और बेहतर होगी। शाह (Amit Shah) ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में जिस तरीके से देश  विकास के पथ पर अग्रसर है उससे साफ़ हो गया है कि 2047 तक भारत  विकसित राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा हो जाएगा और भारत की इकॉनमी  ट्रिलियन की हो जाएगी। गृह मंत्री शाह (Amit Shah) शुक्रवार को दिल्ली में 57 वें पुलिस महानिदेशक सम्मलेन को सम्बोधित करते हुए ये बाते कही है

बता दें कि दिल्ली में 57वें पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक सम्मेलन का कल उदघाटन हुआ। सम्मेलन में सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक प्रमुख भाग ले रहे हैं। यह सम्मेलन हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न स्तरों के लगभग 600 अधिकारी वर्चुअल तरीके से देश के अलग-अलग राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों से शामिल हो रहे हैं।

Read: India News Live – News Watch India

गृह मंत्री (Amit Shah) ने अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के विजन का उल्लेख करते हुए, वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने और वर्ष 2025 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनॉमी बनाने पर बल दिया। जम्मू-कश्मीर, उत्तर पूर्व एवं वामपंथी उग्रवाद के संदर्भ में सुरक्षा उपलब्धियों की प्रशंसा करते हुए  शाह ने अगले 10 वर्षों की चुनौतियों से निपटने का खाका प्रस्तुत किया।  उन्होने कहा कि पुलिस के क्षमता निर्माण को और अधिक उन्नत करने, क्रिटिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर ढांचों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा डिजिटल पब्लिक गुड्स को सुरक्षित रखने के लिए अलग नजरिया अपनाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Mauni Amavasya: माघ मेले में लाखों श्रद्धालु ने लगाई आस्था की डुबकी, प्रशासन ने बनाये 14 होल्डिंग एरिया

गृह मंत्री (Amit Shah) ने कहा कि नार्को-तस्करी, हवाला तथा अर्बन पुलिसिंग जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्र एवं राज्यों के बीच और बेहतर समन्वय की आवश्यकता है। शाह ने कहा कि देश के भीतर कई तरह की समस्याएं है लेकिन आपसी तालमेल से उन समस्यायों को समाप्त किया जा सकता है। हमें विकास के पथ पर भी आगे बढ़ना है और सुरक्षा   करनी है। सुरक्षित समाज ही विकास के पथ पर आगे बढ़ सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button