उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Nursing Home: ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ी पट्टी, महिला की मौत पर भारी हंगामा

उत्तर प्रदेश (अमरोहा) न्यूज़ ! शहर के एक नामाचीन नर्सिंग होम (Nursing Home) में चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही सामने आयी। चिकित्सकों ने एक महिला के ऑपरेशन के दौरान उसके पेट में पट्टी छोड़ दी। इससे महिला मरीज के पेट में इंफेक्शन होने से महिला की मौत हो गयी। महिला के मौत के बाद नर्सिंग होम के बाहर सैंकड़ों लोगों ने भारी हंगामा किया।


अमरोहा नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित पैसल नर्सिंग होम (Nursing Home) का मामला है। बताया जा रहा है कि अमरोहा के मौहल्ला इमलीवाला में रहने वाले महेन्द्र सैनी की पत्नी राधा सैनी की दो महीने पहले पैसल नर्सिंग अस्पताल में पित्त का कराया ऑपरेशन था। ऑपरेशन के बाद भी उसकी बेहतर होने की बजाय खराब होती गयी।

Read : UP News in Hindi | News Watch India

महेन्द्र सैनी का कहना का कि वह अपनी पत्नी राधा को लेकर मेरठ मेडिकल कॉलेज (Meerut Medical College) ले गये। जहां चिकित्सकों ने बताया कि उसके पूरे शरीर में इंफेक्शन में हो गया है। मेरठ के चिकित्सकों ने महिला के पेट में पट्टी छोड़ दी। इससे उसके पेट में इंफेक्शन हुआ। इसी कारण महिला की जान चली गयी।

यह भी पढेंः Mauni Amavasya: माघ मेले में लाखों श्रद्धालु ने लगाई आस्था की डुबकी, प्रशासन ने बनाये 14 होल्डिंग एरिया


महिला के परिजनों के शिकायत पर सीएमओ (Amroha CMO) ने राजीव सिंघल जांच के आदेश दिये हैं। सीएमओ ने इस प्रकरण की जांच नोडल अधिकारी डॉ. शरद कुमार को सौंपी है। सीएमओ का कहना है कि जांच रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
उधर अमरोहा सीओ सिटी विजय कुमार राणा (CO City Amroha) ने कहा कि यदि उन्हें महिला की मौत की जानकारी हुई है। गुस्साए परिजनों ने नर्सिंग होने के बाहर जमकर हंगामा किया। उन्होंने महिला की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि इस संबंध में पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। यदि इस संबंध में कोई तहरीर मिलती है, तो मामले की जांच की जाएगी।


बता दें कि महिला के परिजनों का कहना है कि इस पैसल नर्सिंग होम में कुछ महीने पहले भी एक डॉक्टर ने महिला के पेट में छोड़ दिया था। यदि चिकित्सा विभाग पहले ही इस मामले में कार्रवाई करता तो इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होती।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button