ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहरहरियाणा

Wrestlers Protest: पहलवानों  के सपोर्ट में आए ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा,भावुक हो बोले दुख होता है जब….

Wrestlers Protest: देश के दिग्गज पहलवानों का न्याय के लिए संघर्ष जारी है। सभी पहलवान दिल्ली के जंतर- मंतर (Delhi’s Jantar Mantar) पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI)  के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह (Brijbhushan Singh) के खिलाफ धरने पर बैठे हैं तो वही अब एक औऱ बड़ी हस्ती ने इन सभी पहलवानों को अपना समर्थन दिया है।

पहलवानों के समर्थन मे कई नेता उतरें हैं दिल्ली के जंतर मंतर (Jantar-Mantar) पर बीच बीच में उनके दौरें भी लग रहें हैं। लेकिन आज ओलंपिक चैंपियन (Olympic Champion) नीरज चोपड़ा का भी साथ पहलवानो को मिल गया है। नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने ट्वीट कर कहा कि “भूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए। हमारे एथलीटों को न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर देखकर मुझे दुख होता है। उन्होंने हमारे महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने और हमें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत की है”। उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा कि एक राष्ट्र के रूप में हम हर इंसान की अखंडता और सम्मान की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं।  जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए। यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इससे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निपटा जाना चाहिए। न्याय सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।

Read Also: Wrestler Protest: महिला रेसलर के समर्थन में उतरेगी आज खाप पंचायतें, सरकार की बढ़ सकती है मुश्किलें

बता दें कि पहलवानों के प्रदर्शन का आज छटवां दिन है। इस प्रदर्शन में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat), साक्षी मलिक (Sakshi Malik) , बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) समेत कुल सात बड़े चेहरे हैं जिसमें एक नाबालिग भी है। इन सभी रेसलरों का कहना है कि जब तक कि हमें न्याय नही मिलेगा तब तक हम ऐसे ही अड़े रहेंगे। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख औऱ बीजेपी सांसद शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराने के लिए करीब एक हफ्ते पहले कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। पहलवानों ने  पुलिस पर आरोप लगया था कि लगाए  संगीन आरोपों के चलते भी बृज भूषण के खिलाफ एफआईआर नही लिखी जा ऱही थी। जिसके पहलवानों ने सुप्रीम का सहारा लिया और जिसको लेकर आज फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होनी है। तो वही अब इंताजर है कोर्ट में होने वाली सुनवाई के फैसले के इंतजार है।  देखना होगा कि  क्या पहलवानो को आज न्याय मिलेग या फिर खेल का मैदान छोड़ ऐसे ही जंतर मंतर पर आगे भी बैठना होगा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button