ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुड

Animal’ के गाने पर लगा चोरी का आरोप, टी-सीरीज को सिंगर मीत ने थमाया नोटिस, कि कई करोड़ की मांग

Bollywood Song Controversy: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘animal’ का एक गाना लंबे वक्त से विवादों में घिरा हुआ है। टी-सीरीज को पटियाला सिंगर ने लीगल नोटिस भेजा है। कहा है कि ‘अर्जन वैली’ गाना चोरी का है। 2015 में देव थरीकेवाला ने इसे लिखा था और रिलीज किया था। अब उसके कुछ अंश को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है।
संजय रेड्डी वांगा की डायरेक्टेड फिल्म ‘Animal’ बॉक्स ऑफिस पर अपना डंका बजा रही है। आए दिन इसकी कमाई में इजाफा हो रहा है। स्टारर रणबीर कपूर और बॉबी देओल के अभिनय के तो लोग कायल हो रहे हैं साथ ही इसके हरेक गानों के भी दीवाने हैं। मगर इसके एक सॉन्ग पर तो बवाल मचा हुआ है। ‘अर्जन वैली’ कानूनी पचड़ड़ों में फंस गया है। इसके खिलाफ पटियाला से लीगल नोटिस जारी किया गया है। सिंगर गुरमीत सिंह मीत ने दावा किया है कि इस गाने को उन्होंने 2015 में देव थरीकेवाला ने लिखा था और एल्बम में रिलीज किया था। लेकिन अब टी-सीरीज ने इस सॉन्ग के कुछ हिस्से में बदलाव करके मूवी में इस्तेमाल किया है।

Read Here : Latest Hindi News Entertainment | Entertainment samachar Today in Hindi

रिपोर्ट के मुताबिक, गुरमीत सिंह मीत ने बताया कि इस गाने को उनकी अनुमति के बिना उपयोग किया गया है। इसलिए उन्होंने T- Series कंपनी और सिंगर भूपेंद्र बब्बल को लीगल नोटिस भेजा है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया से इस गाने को फौरन हटाने की भी मांग की गई है। इतना ही नहीं, 8 करोड़ रुपए बतौर रॉयल्टी भी T- series कंपनी से मांगी गई है। सिंगर ने ये भी बताया कि कंपनी को कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन करने के लिए भी लिखित शिकायत दी है।

अर्जन वैली’ के खिलाफ शिकायत

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुरमीत सिंह ने कहा कि भूपेंद्र बब्बल ने ‘Animal’ के गाने ‘अर्जन वैली’ को अपना निर्माता बताया है। जबकि इसे 2015 में लुधियाना स्टूडियो में रिकॉर्ड किया गया था और इसे देव थरीकेवाला ने लिखा था। इन मामलों पर पटियाला के सिटी sp मोहम्मद सरफराज आलम ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली है। वह मामले की जांच कर रही है।

Read More News : Bollywood News Today in Hindi | Bollywood Samachar Today in Hindi

गुरु गोबिंद सिंह गाते थे ‘अर्जन वैली’

1 दिसंबर को रिलीज हुई ‘Animal’ से लोगों की जुबां पर छाया ‘अर्जन वैली’ सॉन्ग सिख धर्म से जुड़ा है। बताया जाता है कि गुरु गोबिंद सिंह जी ने मुगलों से लड़ाई करते समय खालसा फौज में साहस पैदा करने के लिए इसे गाया था। फिल्म में भी ये गाना तब रणबीर के दोस्तों ने गया था, जब एक्टर अपने दुश्मनों को मारने के लिए जाते हैं।

इसी बीच एक खबर आई थी जिसमें कुछ यूजर्स ने सोशल मीडिया (social media) पर दावा किया है कि मूवी में कुल्हाड़ी वाली सीन कोयिरन फिल्म ‘ओल्ड बॉय’ से कॉपी है। वहीं, कुछ का कहना है कि ये सीक्वेंस मलयालम फिल्म से लिया गया है। लोगों ने मूवी ‘नायकन’ का वो वीडियो भी शेयर किया है और इसमें ‘अर्जन वैली’ सॉन्ग भी लगा दिया है। जहां हीरो के दुश्मन वैसे ही मास्क पहने दिखाई दे रहे हैं, जैसे Animal में नजर आए थे।

एनिमल’ का कोरियन मूवी से ताल्लुक

इसके अलावा लोगों ने कोरियन मूवी की वो क्लिप भी शेयर की जब हीरो झुंड में आए लोगों पर एक कुल्हाड़ी से वार करता है। इसमें भी यूजर्स ने Arjan Valley गाना बैकग्राउंड में सेट कर दिया है, जिससे वो वैसा ही फील दे रहा है, जैसे Animal में एक्टर रणबीर कपूर (ranveer kapoor) को देखकर आता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button