खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Asad Rauf: ICC एलिट के पूर्व अंपायर का हुआ निधन, मैच फिक्सिंग ने करियर किया था ख़त्म!

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेटर और आईसीसी के पूर्व अंपायर असद रऊफ( Asad Rauf) का निधन हो गया है। उनके भाई ने इस बात की जानकारी दी है, वो अभी सिर्फ 66 साल के थे। उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है। ख़बर है कि पूर्व क्रिकेटर जब लाहौर में अपनी दुकान बंद करके घर लौट रहे थे तभी उनके सीने में अचानक दर्द उठा, जिसके बाद उनका निधन हो गया।

स्पॉट फिक्सिंग ने करियर पर लगाया ब्रेक

असद रऊफ ( Asad Rauf) साल 2006 से 2013 तक आईसीसी के एलिट अंपायर पैनल के सदस्य भी थे। सबकुछ ठीक चल रहा था तभी 2013 में उन पर आईपीएल (IPL) में मैच फिक्सिंग का आरोप लगा, जिसके बाद से उनके करियर ने टर्न ले लिया। इसके बाद वो मुंबई पुलिस का निशाना बन गए और उनकी तलाश होने लगी। फरवरी 2016 में रऊफ के बीसीसीआई ने उन्हें दोषी करार देकर मैच से 5 साल के लिए बैन कर दिया।

यह भी पढ़ें: Black Tea: दूध नही इस चाय के हैं ज़्यादा फायदे, इससे पा सकते हैं कई बिमारियों से निजात!

मॉडल ने भी लगाया आरोप
2012 में भी रऊफ खबरों में छाए हुए थे, उनकी चर्चा उनके करियर को लेकर नहीं थी। उस समय मुंबई की एक मॉडल ने उन पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाया था। मॉडल का कहना था कि पाकिस्तानी अंपायर रऊफ ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाया और शादी करने का भी वादा किया जिससे वो बाद में मुकर गए। रऊफ ने इन आरोपों पर कहा था कि जिस समय मॉडल ने आरोप लगाया उस समय वो आईपीएल(IPL) में अंपायरिंग करने गए थे।

करियर जिसने दी पहचान

रऊफ ने 66 मैचों में बेहतरीन अंपायरिंग की थी। 15 मैचों में वो टीवी अंपायर रहे और 49 मैचों में वो अंपायर के तौर पर मैदान में टिके थे। इसके अलावा वो 139 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी अंपायर रह चुके है।

बीसीसीआई ने जब हर तरीके से उन पर अंपायरिंग के लिए बैन लगा दिया तो वो लाहौर में कपड़े और जूते की एक सेकेंड हैंड दुकान चला रहे थे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button