उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

Gift of Ramnavmi: अयोध्या में रामभक्त दर्शनार्थियों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू!

अयोध्या न्यूज़ | Ayodhya News in Hindi - News Watch India

Ayodhya News (अयोध्या न्यूज़)। इस बार रामनवमी पर पर्यटन विभाग ने राम भक्तों को विशेष तोहफा दिया है। रामनवमी के अवसर पर रामभक्त हेलीकॉप्टर से पूरी अयोध्या का दर्शन सकेंगे। उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड और हेरिटेज एविएशन द्वारा अयोध्या में दर्शनार्थियों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की गई है। रामनवमी के अवसर पर (29 मार्च) शुरू हुई हेलीकॉप्टर सेवा अगले 15 दिनों तक जारी रहेगी।

इस विशेष हेलीकॉप्टर में एक बार में 7 दर्शनार्थी अयोध्या का भ्रमण कर सकेंगे और प्रत्येक दर्शनार्थी का एक बार का किराया ₹3000 होगा। इस पूरी सेवा को क्वार्डनेट कर रहे राज्य पर्यटन विकास निगम के अधिकारी अक्षय नागर कहते हैं कि यह वर्ष 2024 में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के पहले का रिहर्सल भी है।

हेरिटेज एविएशन वैष्णो देवी प्रयाग कुंभ और देश के कई स्थानों पर अपनी सेवाएं दे चुकी है। यहां अगर यात्रियों की संख्या बढ़ती है तो हेलीकॉप्टर की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इसके साथ ही यह हेलीकॉप्टर सेवा नियमित रूप से की जा सकेगी। सुबह नौ बजे से शाम को सूर्य ढलने से पहले छह बजे तक यह सेवा यात्रियों को मिलेगी। अयोध्या के लिए यह पहली और सबसे बड़ी शुरुआत है ।

राज्य पर्यटन विकास निगम अधिकारी अक्षय नागर ने कहा कि राम नवमी के अवसर पर पहली बार अयोध्या में हेलीकॉप्टर चला जा रहा है। और एक बार में 7 लोग हेलीकॉप्टर में बैठकर अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे, इसके लिए प्रत्येक रामभक्त को किराये के रुप में मात्र कि तीन हजार रुपये का भुगतान करना होगा।

फिलहाल हेलीकॉप्टर सेवा 15 दिन चलाने की योजना है। यह भक्तों के इच्छा अनुसार निर्भर करेगा कि इसे जारी रखें या नहीं।। 15 दिनों के बाद भी यदि श्रद्धालुओं की इस सेवा को जारी रखने की मांग होती है, तो यह हेलीकॉप्टर सेवा आगे भी जारी रखी जा सकती है। तब इसे सुबह नौ बजे से लेकर शाम साढ़े पांच बजे तक चलाया जा सकता है।

कैलाश मानसरोवर, कुंभ में, माता वैष्णो देवी में जाने वाले भक्तों की दी सुविधा देने पर वहां मिली भारी सफलता के बार अब अयोध्या में इसकी शुरूआत की गयी है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस हेलीकॉप्टर सेवा को यहां आशातीत सफलता मिलेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button