Sliderउत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

UP News Headlines: लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने जनता को दिया बड़ी सौगात !

Latest Uttar Pradesh News Headlines Hindi | UP Samachar Today

Latest Uttar Pradesh News Headlines Hindi: आज यूपी योगी सरकार (Latest Uttar Pradesh News) के कैबिनेट में कई बड़े फैसले लिए गए और जनता पर सौगात की बारिश कर दी गई। किसानो को लेकर कई बड़े फैसले लिए गए हैं। जो फैसले लिए गए हैं उससे किसानो को तो लाभ होगा ही आम जानो को भी लाभ होगा। सरकार ने निजी नलकूपों में मुफ्त बिजली कनेक्टिन की घोषण की है। इस ऐलान का बड़ा लाभ किसानो को मिलेगा। जानकार (Latest Uttar Pradesh News) कह रहे हैं कि किसान इसकी मांग लम्बे समय से कर रहे थे और अब जब इसकी घोषणा कर दी गई है लोकसभा चुनाव (Loksabha election) में भी इसका लाभ बीजेपी को मिल सकता है।
निजी नलकूपों में मुफ्त बिजली देने की बात नहीं है। कहा (Latest Uttar Pradesh News) जा रहा है कि इस ऐलान से सूबे के कोई डेढ़ करोड़ किसानो को लाभ होगा। यह योजना एक अप्रैल 2023 से ही लागू मानी जाएगी। जिनका बिल बकाया है उसे भुगतान नहीं किया जाएगा। किसानो (farmers) ने भी इस ऐलान का स्वागत किया है और कहा है कि यह बड़ी बात है इसे किसानो को लाभ होगा। यह मांग लम्बे समय से की जा रही थी और आज योगी की सरकार ने (Latest Uttar Pradesh News) यह कर दिखाया।
किसानो को लाभ पहुँचाने के साथ ही आज सरकार ने हाइड्रोजन नीति को भी मंजूरी दी है। इस निर्णय से राज्य के विभिन्न शहरों में ग्रीन हाइड्रोजन उत्पादन ,हाइड्रोजन बस समेत अन्य योजना साकार हो जाएगी। अब इस योजना को (Latest Uttar Pradesh News) लागू करते ही प्रदेश में हाइड्रोजन से बसे चलने लगेंगी और कई और तरह की सुविधाएँ बढ़ जाएगी। यूपी के विकास में इस काफी महत्ता है।

योगी सरकार ने (Latest Uttar Pradesh News) आगामी चुनाव को देखते हुए आज कई और भी फैसले लिए हैं। होमगार्ड का आहार भत्ता बढ़ने की भी मंजूरी दी गई है। अभी तक होन्गार्ड स्वयंसेवक को ड्यूटी भत्ते के अलावे 30 रूपये भोजन भत्ता मिलता था अब ये भोजन भत्ता 120 रुपये कर दिए गए हैं। होमगार्ड की तरफ से इस प्रस्ताव को भेजा गया था जिसे आज यूपी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। कहा जा रहा है कि सरकार के इस फैसले का होमगार्ड पर असर पडेगा और इसका लाभ बीजेपी को चुनाव में भी मिल सकता है।
इसके साथ ही और भी कई योजनाओं को मंजूरी आज कैबिनेट में दी गई है। जिस तरह की योजनाकी मंजूरी मिली है उससे आने वाले समय में सूबे का विकास तो होगा ही बीजेपी को भी लाभ होगा। जानकार कह रहे हैं योगी सरकार (Latest Uttar Pradesh News) किसी भी तरह इस लोकसभा चुनाव में सूबे की सभी सीटें जितने को तैयार है और इस तैयारी में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।
आज की कैबिनेट में यह भी फैसला (Latest Uttar Pradesh News) लिया गया कि पांच कृषि यूनिवर्सिटी में एक एक इंक्यूवेटर सेंटर स्थापित किये जायेंगे। अंतराष्ट्रीय फिल्म सिटी के लिए विकासकर्ता का चयन होगा और पहली किश्त के रूप में 1500 करोड़ रुपये जारी किये जायेंगे। इसके साथ ही लखनऊ में मेट्रो विस्तार की मंजूरी दी गई है। चरबाग से वसंतकुंज तक मेट्रो का विस्तार किया जाएगा। इसके साथ ही लखनऊ में आउटर रिंग रोड के लिए 439 करोड़ रुपये की भी मंजूरी दी गई है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button