ट्रेंडिंग

2024 चुनाव के लिए कांग्रेस का बड़ा कदम, ‘स्पेशल 35’ कमेटी का ऐलान

Congress Working Committee विपक्षी दलों की गोलबंदी के साथ अब कांग्रेस पूरे यूद्ध स्तर के तौर पर तैयारियों में लगी हुई है तो वही अब काग्रेंस ने नया फॉर्मूला बनाया है। जिसके तहत कांग्रेस एक नई कमेटी का ऐलान करेगा। जिसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 29 जून को राहुल के साथ खाश मुलाकात भी रखी है। इस बैठक में कांग्रेस उस कमेटी को लेकर चर्चा करेगी जो आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टियों का नेतृत्व करेगी।

इस फॉर्मूले से बनेगी स्पेशल कमेटी

बता दें कि नई कमेंटी यानी कि स्पेशल कमेटी, इस कमेटी में 35 सदस्य हो सकते हैं। इसमें 35 सदस्यों को कई महत्वपूर्ण जिम्मेदिरयों को सौपेगी साथ ही पार्टी में हर गतिविधियों पर नजर रहेगी। साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए रणनितियों को तय करेगी कि किस राज्य में कैसे चुनावी कदम रखना है। इस पार्टी में राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी अहम भूमिका निभाने वाली है। साथ ही इस पार्टी में कांग्रेस ने पार्टी के कुछ युवाओं को भी शामिल किया गया है। इसमें कई सीनियर भी नजर आ सकते हैं। रायपुर में आयोजित हुई कांग्रेस अधिवेशन में मुहर भी लग चुकी है कि कमेटी के सदस्यों को अलग अलग वर्गों में बाटा जाएगा।

राज्यसभा चुनाव हो या फिर लोकसभा चुनाव हो इन चुनावों के चलते सियासत की सरगर्मी सियासतदारों के सर चढ़कर बोलती है। दरअसल अब अगले साल लोकसभा के चुनाव होने जा रहें है। जो अपने आप में बेहद ही महत्वपूर्ण होते है। क्यों इस चुनाव में किसी राज्य ही नही बल्कि समूचे देश की सत्ता के कमान किस पार्टी के हाथ लगेगी ये बहुत ही मायने रखता है। तो सभी पार्टीयां देश की कमान अपने हाथ लेने के लिए पुरजोर ताकत झोकने में लगी हुई हैं।

अलग अलग राज्यों को साधने में एड़ी की चोटी लगाने में लगे हुए है। लेकिन इस बार तो मुकाबला आर पार वाला बनता नजर आ रहा है। देश की सभी पार्टियों ने मिलकर रणनिति ही कुछ पेचीदा अपनाई है। दरअसल देश की सभी पार्टियों ने विपक्षी एकता के बलबूते आगामी लोकसभा चुनाव में देश की सत्ताधारी पार्टी  बीजेपी को शिकस्त देने होड़ में लगे हुए हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button