Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024 Update: NIA टीम पर हमले को लेकर TMC-BJP के बीच झड़प, पीएम मोदी करेंगे बंगाल चुनाव अभियान का नेतृत्व

Clash between TMC-BJP over attack on NIA team, PM Modi will lead Bengal election campaign

Lok Sabha Election 2024 Update: बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों ने पूरे देश में अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और कांग्रेस के नेतृत्व वाला I.N.D.I.A (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) दोनों गुट मतदाताओं को जोर-शोर से आकर्षित कर रहे हैं।

बता दे कि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) कई रैलियां आयोजित करने के लिए तैयार है, जबकि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अपने घोषणापत्र का प्रचार कर रही है, जिसमें भारत को बदलने की क्षमता बताई जा रही है।

बिहार, बंगाल में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए चुनाव प्रचार की अगुवाई कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे नवादा से बिहार में एनडीए (NDA) की रैली का नेतृत्व करने वाले हैं। रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के शामिल होने की भी उम्मीद है।

बाद में दिन में, लगभग 2.30 बजे, पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक और रैली को संबोधित करेंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राज्य में कूचबिहार में मेगा रैलियों के एक दिन बाद, संदेशखाली के एक हालिया घटनाक्रम ने सारी सुर्खियाँ बटोर ली हैं। शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया क्योंकि वे एक विस्फोट मामले में टीम द्वारा की जा रही जांच का विरोध कर रहे थे।

भाजपा ने इस घटनाक्रम पर त्वरित प्रतिक्रिया व्यक्त की, इसके राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर बम विस्फोट मामले की जांच में बाधा डालने के लिए भूपतिनगर में एनआईए अधिकारियों पर हमला कराने का आरोप लगाया। उन्होंने इस घटना को ‘संदेशखल्ली 2.0’ बताया. पूनावाला ने आरोप लगाया कि यह जांच में बाधा डालने का राज्य का पूर्व नियोजित प्रयास था।

शाम को प्रधानमंत्री का मध्य प्रदेश के जबलपुर में 6.30 बजे रोड शो करने का कार्यक्रम है। रोड शो गोरखपुर क्षेत्र में शहीद भगत सिंह चौराहे से आदि शंकराचार्य चौराहे तक 1.2 किलोमीटर का रास्ता तय करेगा।

इस बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज तमिलनाडु में हैं. वह अरियालुर, करूर, विरुधुनगर और तिरुचिरापल्ली में सार्वजनिक बैठकें करेंगे।

कांग्रेस का चुनाव प्रचार जोरों पर

इसके विपरीत, कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी किया। सबसे पुरानी पार्टी ने शनिवार को राहुल गांधी के नेतृत्व में तेलंगाना के तुक्कुगुडा में एक बड़ी रैली की।

गांधी ने पार्टी के घोषणापत्र की सराहना करते हुए इसे लोकसभा चुनाव के लिए ‘क्रांतिकारी’ बताया। गांधीजी ने दावा किया कि यह पूरे देश का कायापलट कर सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि घोषणापत्र में समाज के वंचित वर्ग: किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन में बड़े बदलाव लाने की क्षमता है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कल राजस्थान में एक रैली को संबोधित किया. सबसे पुरानी पार्टी का अभियान आज भी विभिन्न क्षेत्रों में रैलियों के साथ जारी है।

लोकसभा चुनाव 2024 का पहला चरण 19 अप्रैल को होना है और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button