खेलट्रेंडिंगन्यूज़

T20 Series: वर्ल्डकप से पहले टी20 सीरीज़ की तैयारी में लगी ये टीमें, भारत के इस क्रिकेटर का चल चुका है स्टेडियम पर पहले भी जादू

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में अब 1 महीने का समय ही बाकी रह गया है। वर्ल्डकप से पहले भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम 20 सितंबर से होने वाली टी 20 सीरीज (T20 Series) की तैयारी में लग गई है। टी20 सीरीज (T20 Series) का ये मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीएस स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम शुक्रवार को मोहाली पहुंची जबकि भारतीय क्रिकेट टीम (India) शनिवार को मोहाली आई।

मोहाली में भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच 6 साल बाद मैच होने वाला है। मोहाली के इस स्टेडियम में तीन साल बाद कोई मैच होने जा रहा है इससे पहले यहां पर आखिरी मैच भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेला गया था। उस मैच में भारत (India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर 7 विकेट से जीत हासिल की थी।

सुरक्षा के लिहाज से एरिया नो फ्लाइंग ज़ोन घोषित

टी20 सीरीज(T20 Series) मैच को लेकर इस बार सुरक्षा का बहुत कड़ा इंतजाम किया गया है। स्टेडियम के आस पास के एरिया को नो फ्लाइंग ज़ोन घोषित कर दिया गया है। वहां के डीसी अमित तलवार ने इससे जुड़े आदेश दिए है और साथ ही कहा है अगर आदेशों का पालन नहीं किया जाएगा तो कठोर करवाई की जाएगी। नो फ्लाइंग ज़ोन में ड्रोन और अनमैन्ड एरियल वाहन पर भी पूरी तरीके से पाबंदी लगाई गईं हैं। लेकिन ये सारे आदेश उन लोगों पर लागू नहीं होगा जिन्होंने जिला प्रशासन से स्पेशल अनुमति ली होगी, ऐसे लोग ड्रोन उड़ा पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Dark Circles: आंखों के नीचे काले घेरों के क्या है कारण और जानें कैसे कर सकते हैं इसके घरेलू उपचार?

कौन रहा हिट, कौन रहा फ्लॉप

इस फील्ड पर इससे पहले 3 साल पहले मैच खेला गया था जो भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेला गया था। इसके अलावा यहां पर पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। ये स्टेडियम खासकर बल्लेबाजों के लिए गुडलक साबित हुआ है। पीसीए स्टेडियम भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए ज्यादा अच्छा साबित हुई है। उन्होंने यहां पर दो मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 149.51 के स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाए थें। विराट कोहली इस स्टेडियम पर टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं।

विराट कोहली के अलावा युवराज सिंह इस फील्ड पर दूसरे नंबर पर रहे हैं उन्होंने यहां पर 81 रन बनाए थें। इसके बाद तीसरें नंबर पर न्यूजीलैंड के धुंआधार बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल है, इन्होने यहां पर 80 रन बनाए हैं। चौथे पर पाकिस्तान के शरजील ख़ान है जिन्होंने 77 रन बनाए थे। इसी के साथ पांचवे नंबर पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग है जिन्होंने एक मैच में ही 64 रन बनाए थें।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button