ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Corona Virus: कोरोना और हार्ट अटैक के बढते केस क्या इन दोनों बीमारियों के बीच  है कोई संबंध ?

Corona Virus: कोरोना वायरस के बढते केस के साथ- साथ हार्ट अटैक के केस काफी देखने को मिल रहे है कम उम्र के लोगों की ही हार्ट अटैक आने से मौत हो रही है बार बार यह सवाल उठ रहा है कि क्या कोविड की वजह से हार्ट अटैक (heart attack)के मामले बढ़ रहे हैं. 

कर रही है सरकार रिसर्च

इन सवालो का जवाब देते हुए देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि कोरोना और हार्ट अटैक के बीच संबंध के बारे में जानने के लिए सरकार रिसर्च कर रही है, जिसकी रिपोर्ट अगले 2,3 महीने में आ जाएगी. रिसर्च (Research) के बाद ही ये पता चलेगा कि कोविड(Covid) और हार्ट अटैक(heart attack) के बीच संबंध है या नहीं. स्वास्थ्य मंत्री (Health minister) ने आगे बताया कि पिछले कुछ समय से कई बडी बडी हस्तियों की दिल के दौरा पडने से मौत हुई है. आईसीएमआर(ICMR) इस विषय में रिसर्च कर रहा है. 

कोरोना को लेकर हो जाए सतर्क

ओमिक्रॉन(omricon) के नए सब वेरिएंट XBB.1.16 वैरिएंट तेजी से फैल रहा है इसकी रफ्तार पहले से 104 गुना तेज है कोरोना का वायरस लगातार म्यूटेशन (mutation) कर रहा है. इस कारण से भारत मे कोरोना के 200 से ज्यादा वेरिएंट मिले हैं. यदि सावधानी नही बरती गई तो ये कोरोना की नई लहर का रूप ले सकता है कोविड को लेकर सरकार सर्तक हो गई है.

ये भी पढ़ें- सतर्क रहिये ! फिर शुरू है कोरोना वायरस का उत्पात ,केजरीवाल सरकार की आज अहम बैठक!

सरकार ने कोरोना को लेकर तैयारियां कर ली है आईसीयू (ICU) बेड और ऑक्सीजन (Oxygen)की पूरी व्यवस्था की गई है. कोविड(covid) के हालातों की लगातार समीक्षा की जा रही है. बढते कोरोना के मामलो को देखते हुए  फिलहाल लोगों को अर्लट रहने की जरूरत है. लोगों को कोविड प्रोटोकॉल (covid protocol) का पालन करना चाहिए.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button