Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Latest Headlines news India Alliance:केरल के वायनाड से भाकपा ने उतारे उम्मीदवार ,अब क्या करेंगे राहुल गाँधी ?

Latest Headlines news India Alliance Wayanad | Loksabha elction 2024 politic's

Latest Headlines news India Alliance Wayanad: इंडिया गठबंधन (Latest Headlines news India Alliance Wayanad) की अजब कहानी देखने को मिल रही है। एक तरफ राहुल गाँधी न्याय यात्रा (Rahul Gandhi Nyay yatra) पर निकले हैं और सबको की बात कर रहे हैं तो दूसरी तरफ हर रोज सेंध लगती जा रही है। दो दिन पहले अरुणाचल के दो विधायक बीजेपी में शामिल हो गए तो आज झारखंड में कांग्रेस (Jharkhand congress) को बड़ा झटका तब लगा जब पार्टी की सांसद गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल हो गई। चुनाव से पहले गीता कोड़ा का पार्टी छोड़ना कई सवालों को जन्म दे रहा है। याद रहे अभी हाल में ही राहुल गाँधी न्याय यात्रा को लेकर झारखंड भी पहुंचे थे और पार्टी के सभी नेताओं ने एकजुट होकर आगे लड़ने की बात की थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और गीत कोड़ा बीजेपी के साथ चली गई।
लेकिन कांग्रेस (Congress) को इससे भी बड़ा झटका केरल के वायनाड में लगा है। राहुल गाँधी केरल के वायनाड से सांसद हैं। पिछले चुनाव में राहुल गाँधी वायनाड से (Latest Headlines news India Alliance Wayanad) करीब चार लाख से ज्यादा वोट से चुनाव जीते थे। पिछले चुनाव में तो राहुल गाँधी अमेठी से भी चुनाव लेकिन स्मृति ईरानी से वे हार गए थे। ईरानी ने राहुल को करीब 50 हजार वोटों से हराया था।


लेकिन इस बार राहुल गाँधी जिस तरह से भाकपा ने वायनाड से एनी राजा को उम्मीदवार बनाया है उससे साफ़ है कि इंडिया गठबंधन (Latest Headlines news India Alliance Wayanad) के भीतर भी सब कुछ ठीक नहीं है। बता दें कि एनी राजा भाकपा नेता दी राजा की पत्नी है और उनका क्षेत्र वायनाड ही पड़ता है। भाकपा को केरल में चार सीटों पर चुनाव लड़ना है। भाकपा ने अपने चारो सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। वायनाड सीट से अब भाकपा ने अपने उम्मीदवार को उतर भी दिया है। आगे क्या होगा यह कोई नहीं जानता।
अब खबर यह भी मिल रही है कि राहुल गाँधी तेलंगाना या कर्नाटक (Rahul Gandhi Telangana or Karnataka) से भी चुनाव लड़ सकते हैं। खबर यह भी है कि वे दो सीट से इस बार भी चुनाव लड़ सकते हैं। एक सीट दक्षिण भारत से तो दूसरी सीट यूपी से लड़ने की बात कही जा रही है। हलाकि वायनाड के लोग अभी भी चाहते हैं कि राहुल गाँधी यही से चुनाव लाडे लेकिन अब जब भाकपा ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है तब राहुल को अब फैसला लेना है।


उधर ,इस बार बीजेपी भी पूरी तैयारी के साथ केरल में उतरने को तैयार है। कल मंगलवार को केरल के दौरे पर जा रहे हैं। केरल में हालांकि अभी बीजेपी की मजबूती काम है लेकिन उसका वोट बैंक लगातार बढ़ भी रहा है। ऐसे में अगर बीजेपी पूरी तैयारी के साथ मैदान में जाती है तो उसे इस बार कुछ सीटें मिलने की सम्भावना बढ़ गई है। अगर केरल में बीजेपी कुछ सीटें भी पा लेती है तो बीजेपी ( BJP)के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी और दक्षिण की राजनीति उसके लिए और भी सजह हो जाएगी।
ऐसे में देखना है कि राहुल की उम्मीदवारी कहाँ से होती है। अगर वे वायनाड से लड़ते हैं (Latest Headlines news India Alliance Wayanad) तो भाकपा की नाराजगी बढ़ेगी और सीट बदलते हैं तो एक नयी चुनौती राहुल के सामने आ सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button