करियरट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाईबड़ी खबर

CBSE 12वीं के रिजल्ट में बेटियों ने फिर मारी बाजी,गाजियाबाद की आस्था मिश्रा ने 99.4 प्रतिशत तो आकृति सिंह ने किये 99.2 फिसदी अंक प्राप्त.

CBSE Result 2023 Ghaziabad: सीबीएसई (CBSE) का 12वीं का रिजल्ट (Result) घोषित हुआ है।इस बार फिर बेटियों ने बाजी मारी. गाजियाबाद की बेटी आस्था मिश्रा ने 99.4 नंबर लेकर जिले का नाम रोशन किया। आस्था मिश्रा गाजियाबाद के सेंट टेरेसा स्कूल में पढ़ती हैं और रिजल्ट आने के बाद स्कूल और उनके परिवार में खुशी का माहौल है।
आस्था ने बताया अफनी पढ़ाई का राज
आस्था ने इतने नंबर लाने का सिंपल सा फार्मूला बताया। आस्था मिश्रा ने 12वीं ह्यूमेन्टी से की है उनके 99 पॉइंट 4 नंबर है जो बताया जा रहा है कि गाजियाबाद में 12वीं में किसी भी छात्र के सबसे अधिक है। आस्था का कहना है कि बहुत सिंपल तरीके से वह पढ़ाई करती थी। लेकिन जब पढ़ाई करती थी तो उसका ध्यान सिर्फ पढ़ाई पर होता था। आस्था ने बताया कि उसने कोई ऐसा तय नहीं कर रखा था कितने घंटे पढ़ना है। लेकिन एग्जाम के दौरान वह जरूर पूरा अपना रिवीजन कर लेती थी और पेपर देते समय भी गाड़ी में पढ़ते हुए आती थी। वहीं आस्था के स्कूल वाले और परिवार वाले भी बेहद खुश हैं उन्हें उम्मीद थी कि आस्था एक दिन ऐसे ही नंबर लाकर अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करेगी.

वहीं अगर बुलंदशहर की बात करें तो आकृति नें 12वीं में 99.2 फीसदी अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया. जब आकृति से उसकी पढ़ाई के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि, वो भी पढ़ाई के समय में सोशल मीडिया से दूर रहती थी सिर्फ अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान देती थी.सीबीएसई की जिला टॉपर आकृति सिंह और नव्या बंसल ने संयुक्त रूप से 99.2 फ़ीसदी अंक लेकर किया जिला टॉप, आगे चलकर आकृति सिंह आईएएस ऑफिसर बनना चाहती है उसे जियोग्राफी और हिस्ट्री में 100 में से 100 अंक मिले हैं

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button