ट्रेंडिंगन्यूज़

INCB की छापेमारी, पचास लाख के नकली हेयर रिमूविंग साबुन और हेयर रिमूविंग पाउडर बरामद

मेरठ। ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के समर कॉलोनी के सामने नगीना गोल्ड नामक फैक्ट्री पर छापेमारकर ड्रग्स विभाग(INCB) के अधिकारियों ने भारी मात्रा में नकली हेयर रिमूविंग सॉप और हेयर रिमूविंग पाउडर भारी मात्रा में नकली हेयर रिमूविंग साबुन और हेयर रिमूविंग पाउडर बरामद किया है। इनकी कीमत पचास लाख बतायी जा रही है। इस मामले में एक व्यक्ति हिरासत में लिया गया है।

ड्रग्स विभाग को गैर कानूनी रुप से कॉस्मेटिक वस्तुएं बनाकर बेचे जाने की जानकारी मिली थी। इस पर ड्रग्स अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर छापा मारा तो वहां से  के दौरान मौके से बड़ी तादाद में हेयर रिमूविंग साबुन और पाउडर बरामद हुआ । यह सारा सामान यहां बिना अनुमति के बनाया जा रहा था। इस फैक्ट्री के संचालकों के पास किसी प्रकार का कोई लाइसेंस नहीं था, इसके बावजूद बड़ी तादाद में यहां साबुन और पाउडर बनाकर उन्हें पैकिंग करके बाहर सप्लाई किया जा रहा था।

छापे के दौरान बरामद सामान

पीयूष शर्मा ड्रग्स इंस्पेक्टर ने बताया कि बरामद माल की कीमत करीब पचास रुपये है। ड्रग्स विभाग (INCB) के अधिकारियों का दावा है कि फैक्ट्री के अंदर बहुत सामान मौजूद है। बेसमेंट से लेकर ऊपरी मंजिल तक सामान भरा हुआ है और जो मशीनें है वह भी काफी महंगी हैं। INCB ने मौके से काफी सामान भरवाकर ब्रह्मपुरी थाने भिजवा दिया, जबकि जो माल बचा, उसको फैक्ट्री पर सील लगाकर बंद कर दिया गया।

यह भी पढेंःमौलाना ने मदरसे में किया था 10 वर्षीया छात्रा से बलात्कार, पुलिस ने अब धर दबोचा फरार आरोपी

ड्रग्स इंस्पेक्टर प्रियंका चौधरी ने बताया कि मौके से फैक्ट्री के मालिक शादाब खान को गिरफ्तार किया गया है , जिसको थाना ब्रह्मपुरी पुलिस को सौंप दिया गया है। फैक्ट्री स्वामी के पास केवल जीएसटी नंबर पाया गया था, जबकि किसी प्रकार का उत्पाद करने का कोई लाइसेंस नहीं था। ड्रग्स विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भविष्य में भी इसी प्रकार कार्रवाई जारी रहेगी, जो लोग एस्ट्रोराइड बना रहे हैं या बेच रहे हैं, उनको चिन्हित करके उन पर कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा जो लोग बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर संचालित कर रहे हैं उनको भी चिन्हित किया जाएगा । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों के बाद मेरठ में ड्रग्स विभाग (INCB) पूरी तरीके से एक्टिव मोड में नजर आ रहा है, जहां नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई से लेकर अवैध धंधे करने वालेके खिलाफ पुलिस और प्रशासन कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button