Sliderन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

लोकतंत्र का नर्तन,बंगाल में ईडी और हमलावर ने किया एक दूसरे पर एफआईआर दर्ज!

Latest News | ED Team Attacked in West Bengal During Raids - NWI

ED Team Attacked in West Bengal! यह देश कहा जा रहा है यह किसी को पता नहीं। केंद्र सरकार राज्य सरकार पर हमला कर रही है तो राज्य सरकार केंद्र को दोषी मान रही है। लेकिन सबसे मजे की बात तो यह है कि जिन है,कि जिन हमलावरों ने ईडी पर हमला किया था उन्होंने ने भी थाने में शिकायत दर्ज कराई है और ईडी भी उसी थाने में हमलावर के खिलाफ केस दर्ज किया है। कौन सच्चा है और कौन झूठा यह तो अदालत में निर्णय होगा लेकिन खेल यह है कि दो मामले की जांच बंगाल पुलिस कर रही है। लोकतंत्र का यह खेल भ्रम पैदा कर रहा है। इस खेल का अंतिम परिणाम क्या होगा यह कौन जानता है ?

बता दें कि राशन घोटाले में पश्चिम बंगाल के 24 परगना में छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर टीएमसी समर्थकों ने शुक्रवार को हमला किया था। कई गाड़ियों को नुक्सान भी पहुँचाया और कुछ लोग घायल भी हुए। ईडी की टीम को वापस लौटना पड़ा। अब आज शनिवार को हमलावरों ने ही ईडी अधिकारीयों के खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दर्ज किया है। स्थानीय नजात पुलिस थाने में स्थानीय लोगों ने केस दर्ज करते हुए कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों ने किसी भी प्रकार का तलाशी वारंट प्रस्तुत किये बिना अनधिकृत तरीके से टीएमसी नेता के आवास के दरबाजे तोड़ने की कोशिश की थी। बात -बार अधिकारियों से तलाशी वारंट की मांग की गई लेकिन उन्होंने यह सब नहीं दिखाया। इसके बाद ही लोगों ने तलाशी का विरोध किया था।

Read: Latest News West Bengal Ration Scam | ED Officers Attacked During RaidNWI


बता दें कि तलाशी लेने गये अधिकारियों में से तीन पर हमले भी किये गए जिससे वे घायल भी हो गए। इसके साथ ही अधिकारियों ने यह भी कहा है उनके फ़ोन ,लैपटॉप वायलेट भी लूट लिए गए। ईडी का दावा है कि उनके अधिकारियों और उनके साथ आये सीएपीएफ कर्मियों पाए एक हजार पुरुषों और महिलाओं के समूह ने हमला किया था।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में नजात पुलिस स्टेशन में कुल तीन एफआईआर दर्ज की गई है। एक मामला जहाँ हमला करने वाले केंद्रीय एजेंसी के खिलाफ है ,वही दूसरी एफआईआर ईडी ने हमले का विवरण देते हुए दर्ज की है। उस एफआईआर के साथ ईडी के अधिकारियों ने सबूत के तौर पर हमले पर कुछ वीडियो क्लिपिंग भी उपलब्ध कराई है।

तीसरी घटना हमले की जगह का सर्वेक्षण करने के बाद जिला पुलिस द्वारा दर्ज की गई स्वतः संज्ञान वाली एफआईआर है। जिला पुलिस ने बताया कि ईडी और उसके खिलाफ दर्ज दोनों एफआईआर पर जाँच शुरू हो गई है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button