उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

Latest UP Crime News: प्यार के जाल में फंसाकर प्रेमिका को किया ब्लैकमेल, तंग आकर प्रेमिका ने किया सुसाइड

He blackmailed his girlfriend after luring her into the trap of love, after getting fed up the girlfriend committed suicide

Latest UP Crime News: झांसी में एक लड़की को प्यार के जाल में फंसाकर ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है। जिसमें एक पिता ने अपनी बेटी का पोस्टमार्टम कराने के बाद मामला दर्ज कराया है। दरअसल 23 मार्च को झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में कॉलेज के पूर्व प्राचार्य की बेटी का घर में फांसी पर शव लटका मिला था। उस समय उसकी आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका था। अंतिम संस्कार के बाद जब परिजनों ने बेटी की अलमारी के लॉक तोड़े और मोबाइल को देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

मोबाइल की कॉल रिकार्डिंग और गूगल चैटस के अनुसार उसे एक व्यक्ति ब्लैकमेलिंग, एक्सटार्सन, मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रुप से परेशान कर रहा था, जिस कारण उसने यह कदम उठाया है। लड़की लगातार उससे अपने जेवरात लौटाने की जिद कर रही थी। परिजनों की माने तो, घर से 52 लाख रुपए की कीमत के जेवरात गायब मिले।

घटना जनपद झांसी में मऊरानीपुर अंतर्गत मुहल्ला परवारीपुरा की है। जहां रहने वाले श्री अग्रसेन महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉक्टर जगदीश सिंह सोमवंशी की बेटी का 23 मार्च को घर के कमरे में फांसी पर लटका हुआ शव मिला था। परिवारजन आनन फानन में उसे फंदे से उतार कर अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव को घर पर लाया गया। इस दौरान मृतका के पास से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला था, जिससे मृतका के आत्महत्या का कारण स्पष्ट हो सके।

परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया। इसके बाद जब गमगीन माहौल कुछ कम हुआ तो फिर उनके दिमाग मे सवाल आया कि उनकी बेटी भावना ने आत्महत्या क्यों की। इसका जबाव खोजने के लिए मृतका भावना के परिवार वालों ने उसके सामान की तलाशी लेना शुरू कर दी। इसी दौरान उन्होंने उसकी अलमारी को खोलने का प्रयास किया तो उसकी चाबियां गायब मिली। अलमारी का लॉक तोड़कर देखा तो भावना के सारे गहने और घर के अन्य गहने गायब मिले।

बता दे कि, गहनो की कीमत लगभग 50 से 52 लाख रुपए थी। जिसे देख उनका माथा ठनका तो उन्होंने भावना के मोबाइल को चेक करना शुरू किया। तभी भावना की आत्महत्या करने का रहस्य सामने आया। पिता की शिकायत के अनुसार मोबाइल सर्च करने पर काफी सारी ऑनलाइन चैटिंग, कॉल रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल मिली। यह सभी साफ इशारा कर रहे थे की आरोपी चंद्रमणि चतुर्वेदी ने भावना से ब्लैकमेलिंग या फिर अन्य किसी तरीके से गहने हड़प लिए।

भावना से आरोपी लगातार पैसों की मांग कर रहा था, साथ ही वह भावना को मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना (mental and physical torture) दे रहा था। जिसके चलते मजबूरन भावना ने सुसाइट कर लिया था। चेटिंग और रिकॉर्डिंग के अनुसार भावना लगातार अपना सामान वापस मांग रही थी और वह काफी समय से परेशान थी। जिस कारण उसने आत्महत्या की है। पुलिस ने शिकायत के अनुसार आरोपी चंद्रमणि चतुर्वेदी के खिलाफ धारा 420, धारा 406 और धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button