ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राज्य-शहर

दिल्ली-में फिर झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather News Delhi : चिलचिलाती धूप और भारी उमस के बीच आज मौसम ने करवट बदली तो तब जाकर लोगों को राहत मिली है। आज सुबह राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश हुई है। बीती रात भारी उसस थी लेकिन शनिवार यानी आज सुबह लोगों की आंखें खुली तो देखा रिमझिम बारिश हो रही है। मध्यम- मध्यम बारिश से मौसम सुहाना हो चला है। ये बारिश के अलग- अलग रूप में देखने को मिली है। कहीं पर रिमझिम बारिश तो कहीं पर झमाझम बारिश देखने को मिली है। कई दिनों से दिल्ली में भारी उसम के चलते काफी लोग परेशान थें लोगों का उमस ने जीना मुश्किल कर रखा था। इतना ही नहीं भारी उमस के साथ लोगों को तेज धूप का भी सामना करना पड़ता था ऐसे में लोगों की दिक्कतें और भी ज्यादा बढ़ गई थी। ऐसे मे आज की बारिश ने राहत दी है। दिल्ली ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी मौसम का यही हाल वहां भी लोग भीषण गर्मी से जूझ रहें थें।

Hindi Samachar | Breaking Hindi News | Weather News Delhi

यूपी में अगस्त के महीनें में जैसे बारिश से सूखा ही पड़ गया हो यहां पर बारिश की गतिविधियां कम होने की वजह से लोग कई दिनों से परेशान थें। बारिश ने राज्य के लोगों से बारिश का इंतजार बेसब्री से करवाया। यूपी में इस बार कम बारिश होने का रिकार्ड भी दर्ज किया गया है। लेकिन इसी बीच IMD यानी की मौसम विभाग ने खुश खबरी दी है। सौसम विभाग ने जो खुशखबरी दी है उससे वो एक बड़ी राहत के तौर पर देखी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अगले तीन- चीर दिनों तक बादल बने रहेंगे। राज्य में रिमझिम बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा।

बता दें कि यूपी राज्य में लोगों को गर्मी का सामना तो करना ही पड़ रहा था लेकिन साथ ही साथ बारिश न होने की वजह से फसलों में भी बर्बादी हो सकती थी। लेकिन इससे धान की फसलों को भी फायदा होगा। वहीं लोगों को इस उसम वाली गर्मी से राहत भी मिली है। साथ ही बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में देश के अलग- अलग राज्यों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ , मेघालय, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्क्म में बारिश के आसार बताए गए हैं। बिहार में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button