ट्रेंडिंगन्यूज़

Hema Malini Birthday Special:आज हेमा मना रही अपना 74वां जन्मदिन, जानें कैसे तय किया चाइल्ड गर्ल से ड्रीम गर्ल का सफर ?

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ (Hema Malini Birthday Special) आज अपना 74वां जन्मदिन मना रही है। हेमा आज भी अपनी खूबसूरती की वजह से लोगों के बीच जानी जाती है। यहीं नहीं बॉलीवुड के कई अभिनेता भी हेमा मालिनी पर अपनी जान छिड़कते थे। हेमा मालिनी ने अपनी फिल्मी कॅरिअर में कई हिट और शानदार फिल्में दी है। जिसके बाद वो राजनीति में सक्रिय हो गयी और इस समय हेमा उत्तर प्रदेश मथुरा से सांसद है।

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और लाखों (Hema Malini Birthday Special) दिल पर अपनी खुबसूरती से राज करने वाली हेमा मालिनी का जन्म 16 ऑक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हुआ था।

हेमा मालिनी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल और मशहूर अभिनेत्री मानी जाती है। सिल्वर स्क्रीन पर आज भी हेमा का जादू बरकरार है। रुपहले पर्दे के साथ साथ वो राजनीति में भी काफी सक्रीय है।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया फ़िल्मी सफर

हेमा मालिनी (Hema Malini Birthday Special) ने 14 साल की उम्र से ही फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया था। साल 1961 में हेमा मालिनी ने एक तेलुगु फिल्म ‘पांडव वनवासन’ में एक डांसर का रोल निभाया था.

उस वक्त वो स्कूल में पढ़ती थी। जिसके बाद साल 1968 में अभिनेता राज कपूर के साथ फिल्म ‘सपनों के सौदागर’ से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें-

इस फिल्म में हेमा मालिनी (Hema Malini Birthday Special) के काम को देखने के बाद राज कपूर ने कहा था कि एक दिन वो फिल्मी दुनिया का बहुत बड़ा सितारा बनेंगी और हुआ भी कुछ ऐसा ही।

उस फिल्म के बाद से हेमा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद बैक टू बैक हेमा ने कई हिट फिल्मो जैसे ‘शोले’, ‘नसीब’, ‘सीता गीता’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘त्रिशूल’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘क्रांति’, ‘प्रेम नगर’, ‘मेहबूबा’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया।

ऐसे शुरू हुआ सियासती सफर

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini Birthday Special) का रुपहले पर्दे से सियासत तक का सफर काफी दिलचस्प रहा। हेमा इस समय मथुरा से सांसद है लेकिन बहुत कम ही लोग ये जानते है कि वो कभी राजनीति में नहीं आना चाहती थी।

एक दिन हेमा मालिनी के पास सुपरस्टार विनोद खन्ना ने फ़ोन किया और उनसे कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहा हूँ और चाहता हु की तुम मेरे लिए चुनाव प्रचार करो।

जिसपे हेमा ने उन्हें मना कर दिया, क्योंकि उनको राजनीति के बारे में जरा भी जानकारी नहीं थी। लेकिन विनोद खन्ना के समझाने के बाद हेमा ने राजनीति में आने का मन बना लिया। जब साल 2017 में विनोद खन्ना का निधन हुआ तो उनका जिक्र करते हुए हेमा मालिनी काफी इमोशनल हो गई थीं। इसी वक्त उन्होंने बताया था कि वे किस तरह विनोद खन्ना की कर्जदार हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button