ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ICC Cricket News India vs Australia 3rd Test

India vs Australia 3rd Test:तो टीम इंडिया के लियेऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैच बेहद अहम हैं. हो भी क्यों न क्योंकि ये, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जो हैं.टीम इंडिया जिसकी कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं. इस फाइनल में दस्तक देने के लिये टीम इंडिया को आखिरी दो मैचों में से, एक मैच जीतना ही होगा. इसे लेकर भारतीय सेलेक्टर्स ने आखिरी 2 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया है. और यही कारण है कि इस टीम में धुरंधर गेंदबाज की वापसी हो गई है. दरसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था. इस मुकाबले से पहले ही BCCI ने 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टीम से वापसी करने का फैसला किया था. जयदेव को रणजी ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र की तरफ से खेलने के लिए रिलीज किया गया था. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को अब आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल कर दिया गया है

जयदेव उनादकट को  बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी. इस सीरीज में उन्हें एक मैच खेलने का मौका भी मिला था… बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जयदेव उनादकट ने 50 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्हें एक विकेट मिला था. इससे पहले वह साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में भारतीया टीम के लिए टेस्ट मैच खेला था.

फाइनल मैच में बने मैन ऑफ द मैच

रणजी ट्रॉफी 2023 (Ranji Trophy Final) का फाइनल मैच बंगाल और सौराष्ट्र की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने दूसरी पारी में 85 रन देकर 6 विकेट चटकाए, जिससे सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल कै चौथे दिन बंगाल को नौ विकेट से शिकस्त दी. मैच में कुल नौ विकेट लेने वाले सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने अपने शानदार खेल के दम पर अपनी टीम को दूसरी बार रणजी ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया है.

रणजी ट्रॉफी में भी इतिहास

आगे भी पढ़ें.PM Modi: पीएम मोदी चाहते हैं विदेश नीति में राष्ट्र हित जरुरी हो 

जयदेव उनादकट बांग्लादेश के दौरे से लौटते ही रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की टीम के साथ जुड़ गए थे और दिल्ली के खिलाफ मुकाबला खेला था. इस मैच में  जयदेव उनादकट  ने पहले ही ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की और इतिहास रच दिया था. वह रणजी ट्रॉफी के किसी मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे. जयदेव उनादकट ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं.

आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button