Sliderबड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Latest Headlines Hindi News Assam:असम विधानसभा में जमकर गरजे हिमंता, कहा जब तक जिंदा हूं…!

Latest Headlines Hindi News Assam | Assam Assembly Live today

Latest Headlines Hindi News Assam:असम विधानसभा (Assam Vidhansabha) में जब मुख्यमंत्री हिमंता गरजे ( Chief Minister Hemanta) तो पूरे देश ने उनकी आवाज को सुना। असम के मुख्यमंत्री ( Chief Minister Hemanta)ने आक्रोश के साथ अपनी बात को रखा। बता दें कि बाल विवाह खत्म करने की दिशा में अहम कदम उठा चुके हिमंता जब सदन में अपनी बात रख रहे थे। तो विपक्षी पार्टियां असम मुस्लिम मैरिज एंड डायवोर्स रजिस्ट्रेशन एक्ट-1935  को खत्म करने के विरोध में सदन से बाहर चले गए। हंगामा भी हुआ। यहीं से असम के मुख्यमंत्री हिमंता ( Chief Minister Hemanta) ये सब देख गुस्से से आग बबूला हो गए और मरते दम तक किसी भी हाल में असम में (Latest Headlines Hindi News Assam) बाल विवाह ना होने देने का ऐलान कर दिया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

असम (Latest Headlines Hindi News Assam) के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ( Chief Minister Hemanta) ने कहा कि मेरी बात ध्यान से सुनो, जब तक मैं जीवित हूं। मैं असम में बाल विवाह नहीं होने दूंगा। जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जीवित हैं ऐसा नहीं होने दूंगा, मैं आपको राजनीतिक रूप से चुनौती देता हूं मैं इस दुकान को 2026 से पहले बंद कर दूंगा। लेकिन ये बात विपक्षी नेताओं को हजम नहीं हो रही है। AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) ने भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग इस्लाम में सुधार नहीं बल्कि हिंदुत्व का एजेंडा लागू करना चाहते हैं।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी  (Owaisi) ने केंद्र सरकार पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि इस्लाम में सुधार के नाम पर बीजेपी भारत में हिंदुत्व लागू करना चाहती है। मुख्यमंत्री हिमंता ( Chief Minister Hemanta)ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर प्रहार किया, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक छोटी बच्चियों की शादी नहीं होने दूंगा। मुख्यमंत्री ने आगे लिखते हुए धर्म के ठेकेरदारों पर भी हमला बोला और कहा कि वो मुस्लिम समुदाय की बेटियों को बर्बाद नहीं होने देंगे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल, असम के मुख्यमंत्री ( Chief Minister Hemanta) हिंदुत्व की बात हर मंच से करते आए हैं… हिंदुत्व पर सवाल करने वालों पर प्रहार करते रहे हैं। आपको बता दें कि मुस्लिम विवाह एवं तलाक पंजीकरण कानून के तहत 94 मुस्लिम विवाह रजिस्ट्रार पंजीकरण का काम करते थे। इस कानून में नियमों की अनदेखी हो रही थी।बाल विवाह की भी मॉनिटरिंग नहीं हो पा रही थी। सरकार (Latest Headlines Hindi News Assam) का तर्क ये भी है कि ये कानून अंग्रज़ों के शासनकाल का है। इस कानून के खत्म होने के साथ ही कोई भी व्यक्ति गलत तरीके से शादी और तलाक का पंजीकरण नहीं करवा सकेगा।दरअसल आपको बता दें कि हिमंता को एक हिंदुत्ववादी नेता के तौर पर जाना जाता है, हिमंता लगातार हिंदुत्व की आवाज को उठाने का काम करते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button