ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

रक्षाबंधन पर दिखना है बेहद खास तो अपनाएं ये मेकअप टिप्स जो बनाएंगे आपको खूबसूरत के साथ-साथ स्टाइलिश

Makeup Tips: फेस्टिव सीजन में अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करने का सबसे अच्छा मौका होता है। रक्षाबंधन का त्योहार आ गया है, तो आपको यह पता होना बेहद जरूरी है कि मेकअप (Makeup Tips) के कौन से कलर ट्रेंड्स हैं, जो आपके लुक को खूबसूरत बना सकते हैं.

makeup tips for rakshabandhan

Read: रक्षाबंधन पर दिखना है स्पेशल, तो ये स्टाइलिश आउटफिट कर सकती हैं वियर

फेस्टिवल पर हर कोई खास दिखना चाहता है, खासतौर पर लड़कियां किसी त्योहार से काफी पहले ही अपने लुक को लेकर तैयारी करना शुरू कर देती हैं। वह पहले से ही डिसाइड कर लेती हैं कि उन्हें क्या पहनना है और उसके साथ उन्हें अपना मेकअप (Makeup Tips) और हेयर स्टाइल कैसी रखना है। रक्षाबंधन के पर्व पर आपकी इस दुविधा को आसान करने के लिए हम लाए हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपके लुक को और भी स्टाइलिश व खूबसूरत बना देंगे।

गोल्ड शाइन

फेस्टिव मौके पर गोल्डन कलर बेहद सूट करता है। ब्यूटिशन कहती हैं (Makeup Tips) कि इस समय यह कलर बेहद ट्रेंड में है। मार्केट से किसी ब्रैंड का गोल्डन हाइलाइटर लें और इसे चीकबोन्स के ब्रॉन्जिंग एरिया, नोज के ब्रिज और हेयरलाइन पर लगाएं। यह अप्लाई करने से पहले ध्यान रखें कि आपकी स्किन अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो। साथ ही में मेकअप बेस और कंसीलर का भी खास ध्यान रखें कि वह पैची न हों।

gold shine

ब्राइट कोरल

जब रेड और ऑरेंज मिलते हैं, तो ब्राइट कोरल कलर बनता है। यह शेड न ज्यादा ऑरेंज होता है न ज्यादा रेड। इसकी यही खासियत इसे हर सिक्न टोन के लिए परफेक्ट बनाती है। इस (Makeup Tips) कलर की लिपस्टिक पाउट को और खूबसूरत बना देगी। ग्लॉसी की जगह मैट या सेमी ग्लॉसी कोरल फिनिश लिपस्टिक लें, क्योंकि आजकल यह ट्रेंड में हैं।

eyes makeup

शिमर और ग्लिमर पर भी जोर

अगर राखी के मौके पर अपने घर पर आपका पार्टी रखने का प्लान है तो जाहिर सी बात है कि आप दूसरों से अलग और ज्यादा अट्रैक्टिव लगना चाहेंगी। इसके लिए शिमर ऐंड ग्लिमर मेकअप को चुनें। इस लुक (Makeup Tips) को पाने के लिए ऐसे फाउंडेशन व ब्लशर का यूज करें जिसमें ग्लिटर हो, हालांकि यह जरूर ध्यान रहे कि यह गिल्टर उतना हो जो फेस को सूट करे। इन दिनों इसके ब्लैक मेटल, पिंक कोरल, ब्रॉन्ज, स्टील मेटल, गोल्ड डल, यलो कॉपर और सिल्वर जैसे कलर्स डिमांड में हैं, आप चाहे तो इनमें से ही किसी भी कलर का चुनाव कर सकती हैं।

makeup tips

कलरफुल आई मेकअप

वन शेड की जगह (Makeup Tips) इन दिनों कलरफुल आई मेकअप का ट्रेंड है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह न केवल आंखों को और अट्रैक्टिव बनाता है बल्कि किसी भी ड्रेस से मैच करता हुआ कॉम्बिनेशन बनाना भी बेहद आसान हो जाता है।

colourful eye makeup tips

कर्ल्स हैं ट्रेंड में

एक समय ऐसा था जब स्ट्रेट हेयर ट्रेंड में हुआ करते थे वहीं अब कर्ल्स ट्रेंड में हैं। हल्के वेवी हेयर भी गर्ल्स की पसंद बने हुए हैं। (Makeup Tips) इस स्टाइल को चाहे तो आप घर पर ही स्ट्रेटनर या रोलर की सहायता से कर सकती हैं या फिर सैलून में भी जाकर करवा सकती हैं।

curls
Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button