ट्रेंडिंग

Instagram क्यों हुआ था ठप, कंपनी ने किया ये खुलासा

Instagram Down: सुबह Instagram ने अचानक से काम करना बंद कर दिया। इंस्टाग्राम बंद होने से करोड़ों यूजर्स परेशान हो गए। जिसके बाद से यूजर्स एक दूसरे से जानकारी लेने लगे। दरसल सोशल मीडिया प्लेटफार्म Social media platform Instagram ने सुबह करीब 7 बजे के आस-पास काम करना बंद कर दिया। करीब 45 मिनट के लिए इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन (server down) रहा। जिससे लोगों के काम में रूकावट आई थी रिपोर्ट में भी करने लगे। लेकिन थोड़ी ही देऱ बाद डाउन डिडेक्टर (downdetector) जानकारी भी साझा की।


ऐसा होने पर जब इंस्टाग्राम यूजर्स काफी परेशान हो गए। तो उन्होंने गुस्से में तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं भी देनी शुरू कर दी। देश ही नही दुनियाभार से शिकायतों का सिलसिला शुरू हो गया। दिल्ली और मुबंई के यूजर्स की तरफ से रिपोर्ट डाली गई। अगर ग्लोबल (global) स्तर पर बात की जाए तो अमेरिकी यूजर्स ने इसकी सबसे ज्यादा शिकायत दर्ज कराई। शिकायत करने वालों में से करीब 1 लाख से ज्यादा लोग थे।

Read Also: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने किया भावुक करने वाला ट्वीट !


कंपनी का खुलासा
तो वहीं Instagram डाउन हो जाने के बाद से अपने यूजर्स (Users) को दिलासा देने के लिए कंपनी ने ट्वीट भी किया। जिसमें कपंनी ने जानकारी दी कि तकनीकी खराबी के चलते लोगों को ऐसी समस्या से जूझना पड़ा। लेकिन समय रहते ही हमने इस समस्या को सुलझा दिया है। औऱ हम अपने लाखों करोंड़ो यूजर्स से क्षमा चाहते हैं। इतना ही नही कंपनी ये भी कहा कि कोशिश ये रहेगी आगे से ऐसी असुविधा न हो ।आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिडेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक 1 लाख 80 हजार यूजर्स ने महज कुछ ही मिनटो में इंस्टाग्राम पर एक्सेस (access to instagram) के लिए आउटेज के पीक पर होने रिपोर्ट तक मांग डाली।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button