क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

क्या तीसरे विश्वयुद्ध की आहट है हमास इजरायल की जंग?

Isreal- Hamas War: हमास इजरायल की जंग एक अंजाम क्या होगा यह कोई नहीं जानता। दुनिया तमाम शक्तिशाली देश जो अभी इजरायल के साथ खड़े दिख रहे हैं ,वे भी नही जानते की युद्ध का अंजाम क्या होगा। अमेरिका को भी नही पता है कि हमास को लड़ाई में इजरायल को क्या मिलेगा ? बहुत से ऐसे सवाल है जो मौजूदा से में दुनिया भर के लोगों को कुरेद रहे हैं।
इधर अमेरिका भले ही इजरायल के साथ खड़ा है लेकिन गाजा पट्टी पर को कुछ भी हो रहा है उसको लेकर वह चिंतित भी है।गाजा में बड़ी संख्या में बेकसूर लोगों को में हो रही है और अजय इजरालय का एक्शन यही रहा तो आने वाले समय में गाजा को हालत खराब होगी। लाखों लोग मौत के मुंह में समा सकते हैं। भूख और पानी के अभाव में इंसानी जिंदगी आखिर कब तक जी सकती है। इजरायल ने गाजा की घेराबंदी कर रखा है। चारो तरफ हाहाकार है।

Also Read: Latest Hindi News Today | Hindi ki taaza samachar
इधर अमेरिका ने अपना स्टैंड भी बदला है। उसने कहा है कि बेकसूर लोगों को बचाने की जरूरत है। इसके साथ ही एरिका यह भी कहना शुरू किया है कि फिलिस्तीन की जमीन पर कोई कब्जा नही कर सकता। अमेरिका का यह रुख कई सवालों को पैदा करता है। कहा जा रहा है कि जिस तरह से ईरान समेत दुनिया भर के मुस्लिम देश इजरायल के खिलाफ खड़ा हुए हैं उससे अमेरिका की मुश्किलें भी बढ़ी है। अमेरिका को लगने लगा हैं कि सभी देशों से पंगा नही लिया जा सकता। अगर सभी देशों से पंगा हो जाए तो फिर कोई भी देश उसके व्यापार का सहभागी नही बन सकता। अमेरिका जनता है कि मध्य पूर्व के देशों में उसके व्यापार ज्यादा सफल हैं। अगर इजरायल को लेकर मध्य पूर्व के देश नाराज हो गए तो काफी मुश्किल पैदा हो सकती है। रूस और चीन से अमेरिका पहले से ही परेशान है।

Read More News : Latest Political News in Hindi | Hindi ki Taaza samachar Today Live
इधर भारत भी अब थोड़ा सहज हुआ है। भारत पहले इजरायल का समर्थन कर रहा था लिकन अब भारत ने थोड़ा स्टैंड बदला है ।भारत फिलिस्तीन के समर्थन की बात भी कर रहा है। भारत को एलजी रहा है चुकी फिलिस्तीन हमारा पुराना दोस्त है ऐसे में हमास जैसे आतंकी संगठन को वजह से फिलिस्तीन को धोखा नहीं दिया जा सकता। वैसे भी चुनावी साल में भारत सरकार और खासकर बीजेपी मुस्लिम समाज को ज्यादा नाराज भी नही करना चाहती है ।उसे लग रहा है की इजरायल के साथ जाने पर पसमांदा समाज के लोग भी नाराज हो सकते हैं। और ऐसा हुआ तो आगामी चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है।बता दें कि पसमांदा पर बीजेपी को नजर है और बीजेपी को पसमांदा समाज के लोग भी वोट देते रहे हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button