न्यूज़पढ़ाई-लिखाईराज्य-शहर

JAC Jharkhand Board: झारखंड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के लिए इन वेबसाइट पर रखें अपनी नजर. जल्द होने वाला इंतजार खत्म

JAC Jharkhand Board 10th, 12th Result 2023 LIVE Updates: झारखंड में 10वीं और 12वीं के Result को लेकर युवाओं इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। बीते कई दिनों से झारखंड एकेडमिक काउंसिल (academic council) के नतीजे घोषित किए जाने का कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि, झारखंड बोर्ड कक्षा 10वी की परीक्षाएं 14 मार्च से 3 अप्रैल को हुई थी तो वहीं 12 वीं की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होकर 5 अप्रैल को खत्म हुई थी। बताया जा रहा है कि 12वीं और 10वी कक्षा की परीक्षा के नतीजे एक साथ आएंगे. हालाकिं अभी तक कि रिजल्ट कब आएगा इसकी किसी भी तरह की अधिकारिक डेट की पुष्टी नही की गई है.

पहले तो दावा किया जा रहा था कि 20 मई को 10वीं और 12वीं का एक साथ परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. लेकिन किसी कारण तारीख को पीछे हटा दिया गया है.लेकिन अब ऐसे में सभी छात्रों को सलाह दी जा रही है कि समय समय पर वे ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहें जिससे रिजल्ट कब आएगा इसकी जानकारी सही समय पर मिल सके और रिजल्ट से संबंधित कोई जानकारी न छूट पाए।

Read Also: लिफ्ट में चलने वालों के लिये ये खबर जरूरी है, पूरी खबर पढ़े


यहां करें अपना परीक्षा परिणाम चेक
आप रिजल्ट देखने के लिए इन वेबसाइट पर नजर बनाए रहे। जैसे झारखंड बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट – jac.jharkhand.gov.in पर जाएं.

दूसरी वेबसाइट ‘JAC Jharkhand Board Class 10th Result 2023’ या ‘Jharkhand Board 12th Result 2023’ इसे भी फॉलो करें.

साथ ही आप झारखंड बोर्ड परिणाम 2023 एप्लीकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button