उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kashmir Files: ऑस्कर के लिए नामित हुई कश्मीर फाइल्स, टॉप-5 में शॉर्ट लिस्ट की

Kashmir Files को देश भर में सराहा गया। इस फिल्म ने 350 करोड़ रुपये से भी अधिक का कारोबार किया। लेकिन देश में एक विशेष वर्ग व देश विरोधी लोगों ने Kashmir Files फिल्म को लेकर नकारात्मक प्रचार किया था। इस फिल्म को लेकर कुछ लोगों ने जानबूझकर विवादों को जन्म दिया। लेकिन अब फिल्म के ऑस्कर के लिए नोमिनेट होने पर इसका विरोध करने वालों का सदमा मिला है।

मुंबई । बालीवुड की फिल्म कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) को ऑस्कर के लिए नामित किया गया है। कश्मीर फाइल्स, टॉप-5 में शॉर्ट लिस्ट होने की जानकारी फिल्म के निदेशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्विट करके दी है।


बता दें कि कश्मीरी पंड़ितों का सामूहिक नरसंहार व पलायन का दर्द बयां करने वाली फिल्म Kashmir Files को देश भर में सराहा गया। इस फिल्म ने 350 करोड़ रुपये से भी अधिक का कारोबार किया। लेकिन देश में एक विशेष वर्ग व देश विरोधी लोगों ने Kashmir Files फिल्म को लेकर नकारात्मक प्रचार किया था। इस फिल्म को लेकर कुछ लोगों ने जानबूझकर विवादों को जन्म दिया। लेकिन अब फिल्म के ऑस्कर के लिए नोमिनेट होने पर इसका विरोध करने वालों का सदमा मिला है।

यह भी पढेंः LG of Delhi santioned: सेना पर विवादित टिप्पणी पर जेएनयू की पूर्व छात्रा शेहला रशीद पर चलेगा मुकदमा


Kashmir Files के साथ ही बालीवुड की फिल्म कंतारा, RRR, गंगूवाई काठियाबाडी शामिल हैं। इसके लिए 301 फीचर फिल्मों को शामिल किया गया है। वर्ष 2023 को ऑस्कर के 95वें पुरस्कार के लिए नामांकन हुआ है। Kashmir Files के प्रशसंको ने इस बात पर खुशी जतायी है कि अब इस फिल्म के माध्यम से पूरी दुनिया कश्मीर में हुए हिन्दुओं व कश्मीरों से साथ हुए अत्याचार को जान सकेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button