ट्रेंडिंगबड़ी खबर

Lucknow News :100 दिन की कार्ययोजना के शेष कार्यों को पूर्ण कर शीघ्र पोर्टल पर अपडेट करेःमुख्य सचिव

Lucknow News : मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बुधवार को प्रदेश सरकार के 100 दिन की कार्ययोजना तथा 6 माह की कार्ययोजना की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की।  समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश के 100 दिन की कार्ययोजना के शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराकर पोर्टल पर अपडेट करायें।

मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री अनुश्रवण प्रणाली ऑनलाइन पोर्टल पर कार्ययोजना की समीक्षा की जाती है, अतः सभी विभाग निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार कार्यों को समय से पूर्ण कराकर पोर्टल पर अपडेट अवश्य करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के गठन के 6 माह आगामी 25 सितम्बर को पूर्ण हो रहे हैं। सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव 06 माह की कार्ययोजना में चिन्हित किये गये कार्यों की नियमित समीक्षा कर कार्यों को समय से पूर्ण करायें।

मुख्य सचिव मिश्र ने कहा कि इस वर्ष 15 अगस्त बहुत विशेष है। इस दिन किसी भी कार्यालय में अवकाश नहीं रहेगा। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत वृक्षारोपण सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। सभी कार्मिक अपने-अपने घरों में झण्डा लगाने के साथ-साथ अपनी गली, मोहल्ले के लोगों को भी झण्डा लगाने के लिये प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव वी0सी0 के माध्यम से बैठक कर यह सुनिश्चित करायें कि 15 अगस्त को सभी ब्लाक, तहसील, जिला, मण्डल स्तरीय कार्यालय खुले रहें और सभी जगह राष्ट्रीय पर्व को उत्साह, उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया जाये।

ये भी पढ़ें : नूपुर शर्मा (NUPUR SHARMA) को सुप्रीम कोर्ट(SC) ने दी बड़ी राहत, सभी एफआईआर दिल्ली ट्रांसफर होंगी

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव के अंतर्गत 15 जुलाई से 18 से अधिक उम्र के पात्र व्यक्तियों को निःशुल्क प्रिकॉशन डोज लगायी जा रही है, यह कार्यक्रम 30 सितम्बर तक चलेगा। यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि इस कार्यक्रम के तहत हर एक दफ्तर में, हर एक कर्मचारी ने प्रिकॉशन डोज ले लिया हो।

उन्होंने कहा कि सभी कार्मिकों का प्रमोशन समय से होना चाहिये। विभागों में जो भी कार्मिक प्रमोशन के पात्र हैं, उन सभी कार्मिकों का प्रमोशन 30 सितम्बर तक प्रत्येक दशा में करा दिया जाये। बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविन्द कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button