न्यूज़बड़ी खबर

यूपी में मदरसे सर्वे पर बोले मदमूद मदनी- ‘मदरसों में कहीं कुछ गलत है, तो हम सरकार से बातचीत को तैयार’

नई दिल्ली। यूपी के गैर मान्यता मदरसे सर्वे को लेकर मची खलबची के बीच मंगलवार को जमीयत उलेमा- ए-हिन्द ने देश की राजधानी दिल्ली में जमीयत से जुड़े देश भर से मदरसों के प्रधानाचार्यों और नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में यूपी के गैर मान्यता वाले मदरसों के किये जा रहे सर्वे को लेकर पैदा होने वाली संभावित स्थितियों के मद्देनज़र विचार विमर्श किया।

यह भी पढेंः दिल्ली शराब घोटाले में 800 करोड़ की मनी लांड्रिंग, ईडी की छह राज्यों में 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष महमूद मदनी ने कहा कि उत्तर सरकार को सूबे में सरकारी मदद के बिना चलने वाले मदरसों के सर्वे में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। यदि सरकार की नज़र में मदरसों में कहीं कुछ गलत है, तो हम इसके लिए सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं। उन्होने कहा कि इस मामले में किसी तरह की जबरदस्ती नहीं की जानी चाहिए।

जमीयत उलेमा ए हिन्द की बैठक में भाग लेते मदरसे से जुड़े लोग

मदनी ने कहा कि असम की तरह बुलडोजर से मदरसों को नहीं गिराया जाना चाहिए, यदि ऐसा हुआ तो वे इसका विरोध करेंगे। उन्होने कहा कि मदरसों को शक की दृष्टि से नहीं देखा जाना चाहिए। मदरसों से पिछले सौ सालों के इतिहास देखेंगे तो पाएंगे कि मदरसों से निकले लोगों ने हमेशा देश हित में कार्य करके समाज में भाईचारा कायम करने में जो काम जमीयत ने किया है, वह किसी दूसरी संस्था ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि वे सरकार  से बातचीत के लिए अपना प्रस्ताव भेंजेंगे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button