ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Pakistan News: दाने दाने को मोहताज पाकिस्तान के लोगों को दिया पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक  ने एक और झटका

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति दिन पर दिन बिगडती जा रही है1 इस बीच गैस सप्लाई संकट ने भी लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है. मुसादिक मलिक ने कहा गैस सप्लाई से समस्या को निपटाने के लिए कराची का दौरा करेंगे.

पाकिस्‍तान के हालात सुधरते नजर नही आ रहे है विदेशी मुद्रा भंडार खत्म होने की कगार पर है. पडोसी मुल्क में दो वक्त की  रोटी और आटे के लिए मारामारी मची है बिजली और तेल के दाम आसमान छूने के बावजूद आपूर्ति भी पूरी नही हो पा रही है  इस बीच अब पाकिस्तानी लोंगो के सामने एक परेशानी और आकर खडी हो गई है पाकिस्तान मे  गैस सप्लाई को लेकर बवाल मचा हुआ है. पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने बयान दिया कि वो 24 घंटे गैस स्पलाई नहीं कर सकती.

राज्य मंत्री मुसादिक मलिक का कहना है कि फिलहाल 24 घंटे गैस उपलब्ध नहीं कराई जा सकती क्योंकि भंडार खत्म होने की कगार पर है इसी के साथ उन्होंने ये भी आश्वासन दिया है कि सेहरी और इफ्तार के दौरान गैस लोड-शेडिंग (load – shedding) खत्म हो जाएगी. कराची के रिपोर्ट के मुताबिक गैस संकट की समस्या को हल करने  के लिए राज्य मंत्री मुसादिक मलिक कराची का दौरा भी करेंगे. जिसका लोग सामना कर रहे है. 

गैस संकट की समस्या को देखते हुए पाकिस्तान में अमीर लोगों के लिए नया फरमान  जारी किया है. उन्हें अब गरीबों के मुकाबले  अमीरों को बिल  ज्यादा  देना होगा. मुसादिक मलिक ने जानकारी देते हुए कहां कि अमीरों और गरीबों  का गैस बिल अलग-अलग कर दिया गया है. अमीरों  को अब अधिक भुगतान करना होगा

ये भी पढ़े… BJP Foundation Day: 43 साल पहले बनी पार्टी कैसे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई?

ये खबर जब सामने आई जब कुछ वक्त पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने अधिकारियों को बिना किसी रुकावट के गैस सप्लाई करने का आदेश दिया था. इसी के साथ चेतावनी भी दी थी कि इस पर निगरानी की जानी चाहिए रखी  और किसी प्रकार की  लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए. वहीं गैस सप्लाई संकट के बीच सुई साउथर्न गैस कंपनी (Sui Southern Gas Company) ने पिछले हफ्ते ही पावर प्लांट(power plant) और उद्योगों को गैस सप्लाई को निलंबित  करने के अपने निर्णय  की घोषणा की थी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button