ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Mrs. World 2022: सरगम कौशल ने मिसेज़ वर्ल्ड बन भारत का सिर किया गर्व से ऊंचा, 21 साल बाद फिर हुआ ये चमत्कार

21 साल बाद मिसेज़ वर्ल्ड (Mrs. World 2022) के ख़िताब को अपने नाम करने वाली सरगम कौशल (Sargam Kaushal) विजेता के तौर पर नाम सुनकर अपने आंसू नही रोक पाईं। इस ब्यूटी पिगमेंट का आयोजन अमेरिका में हुआ था जिसमें बॉलीवुड के भी बहुत सारे कलाकार मौजूद थें।

नई दिल्ली: भारत की एक और बेटी ने एक बार फिर देश का नाम ऊंचा कर दिया है। एश्वर्या राय, सुष्मिता सेन और मानुषी छिल्लर के बाद अब जम्मू की रहने वाली सरगम कौशल (Sargam Kaushal) ने मिसेज़ वर्ल्ड 2022 (Mrs. World 2022) का ख़िताब अपने नाम करके भारत को गौरवान्वित कर दिया है। 21 साल बाद ऐसा हुआ है जब फिर से किसी भारतीय ने ये ट्रॉफी जीती है। 21 सालों का इंतज़ार ख़त्म करते हुए सरगम कौशल (Sargam Kaushal) मिसेज़ वर्ल्ड (Mrs. World 2022) की विजेती बनीं। इस समारोह का आयोजन अमेरिका में हुआ था। मिसेज़ वर्ल्ड कप के प्रतियोगिता में बॉलीवुड के भी बहुत से कलाकारों ने शिरकत की थी।

ख़ुशी के आंसू नही रोक पाईं सरगम कौशल

21 साल बाद मिसेज़ वर्ल्ड (Mrs. World 2022) के ख़िताब को अपने नाम करने वाली सरगम कौशल (Sargam Kaushal) विजेता के तौर पर नाम सुनकर अपने आंसू नही रोक पाईं। इस ब्यूटी पिगमेंट का आयोजन अमेरिका में हुआ था जिसमें बॉलीवुड के भी बहुत सारे कलाकार मौजूद थें। सरगम के विनिंग मोमेंट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सरगम अपने ख़ुशी के आंसू नही रोक पा रही हैं। वीडियो में उनको ताज पहनता देख पूरे भारत का सिर गर्व से ऊंचा हो गया है। सरगम के जीत के बाद बॉलीवुड स्टार्स, नेता-राजनेता से लेकर आम आदमी तक सब उन्हें बधाईयां दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Avatar 2: जानिए 2022 की सबसे धमाकेदार फिल्म की हुई कितनी कमाई

कौन हैं सरगम कौशल?

21 साल बाद मिसेज़ वर्ल्ड (Sargam Kaushal) के ख़िताब को अपने नाम करने वाली मिसेज़ सरगम कौशल 32 साल की हैं। सरगम जम्मू की रहने वाली हैं और पेशे से एक शिक्षक व मॉडल हैं। सरगम की शादी 2018 में हुई थी और उसके बाद से उन्होने ब्यूटी से जुड़े ख़िताब जीतने का सपना देखना शुरु कर दिया। पहले ब्यूटी क्वीन ने मिसेज़ इंडिया की विजेती बनीं और उसके बाद वो मिसेज़ वर्ल्ड की ट्राफी जीतने के लिए अमेरिका आ गईं। अमेरिका आकर सरगम मिसेज़ वर्ल्ड बनीं और बता दिया कि जीत के लिए सिर्फ सपने और जज़्बे की ज़रुरत होती है।

पूर्व मिसेज़ वर्ल्ड अदिती ने भी दी बधाई

सरगम कौशल के विनर घोषित होते ही लोगों के बधाईयों का सिलसिला शुरु हो गया। बॉलीवुड के हस्तियों से लेकर राजनेताओं तक सबने सरगम को जीत की बधाई दी। 21 साल पहले यानि 2001 में पहली बार देश को ये ख़िताब देने वाली अदिती गोवित्रीकर ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए सरगम को बधाई दी और लिखा “आपको हार्दिक बधाईयां सरगम कौशल। इस जर्नी का हिस्सा बनकर बहुत ख़ुशी होती है। 21 साल बाद ख़िताब फिर से भारत वापस आ गया।”

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button