उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Murder of Ph. D Student: 60 लाख उधार देना बना हत्या का कारण, शव के चार टुकड़े कर नहर में फेंकें

अंकित खोखर बागपत जिले के गांव मुकुंदपुर का रहने वाला था। वह लखनऊ से पीएचडी कर रहा था। अंकित ने अपनी सारी पैतृक संपत्ति बेच दी थी, जिसके लगभग डेढ़ करोड़ रूपये उसके बैंक अकाउंट में थे। मृतक अंकित पैतृक संपत्ति का एक मात्र वारिस था. उसके माता पिता व बहन की मौत हो चुकी थी। वह मोदीनगर के राधे एनक्लेव कॉलोनी में उमेश शर्मा के मकान में किराए पर रह रहा था।

गाजियाबाद। जनपद के मोदीनगर में एक शोधार्थी की हत्या (Murder of Ph.D Student) कर दी गयी। छात्र से मकान मालिक ने किराये पर रहने वाले इस शोधार्थी से 60 लाख रूपये उधार लिये थे। उधार की रकम वापस न देने के लिए उसकी हत्या की गयी थी। पुलिस ने मकान मालिक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

मृतक अंकित खोखर के दोस्तों ने 12 दिसंबर को मोदीनगर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसकी जांच के उसी हत्या होने का पता चला। शोधार्थी की दो माह पूर्व ही हत्या कर शव के टुकड़े टुकड़े कर दिये गये थे। पुलिस अब शव के टुकड़े तलाशने में जुटी है।   

लखनऊ के आये दोस्त, जो मृतक अंकित को न्याय दिलाने के लिए मोदीनगर पहुंचे

मृतक अंकित खोखर बागपत जिले के गांव मुकुंदपुर का रहने वाला था। वह लखनऊ से पीएचडी कर रहा था। अंकित ने अपनी सारी पैतृक संपत्ति बेच दी थी, जिसके लगभग डेढ़ करोड़ रूपये उसके बैंक अकाउंट में थे। मृतक अंकित पैतृक संपत्ति का एक मात्र वारिस था. उसके माता पिता व बहन की मौत हो चुकी थी। वह मोदीनगर के राधे एनक्लेव कॉलोनी में उमेश शर्मा के मकान में किराए पर रह रहा था।

डीसीपी डॉ. ईराज रजा का कहना है कि अंकित के मकान मालिक ने उसके रुपयों के लालच में हत्या कर दी। मृतक अंकित के चार टुकड़े करके मुरादनगर गंग नहर में अलग-अलग जगह पर फेंक दिया। मृतक अंकित मकान मालिक उमेश के साले प्रदीप का दोस्त था। प्रदीप एक अस्पताल में कंपाउंडर का काम करता है।

यह भी पढेंः BJP Supporter Muslim Youth: BJP ज्वाइन करने के लिए CM योगी को खून से लिखी चिठ्ठी

अंकित की हत्या में उमेश व उसकी पत्नी समेत 6 लोगों को हिरासत लिया है। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अंकित की गला घोंट कर हत्या की गयी। फिर लाश के टुकड़े करके फेंके गये। अभी तक अंकित के शव के टुकड़े नहीं मिले हैं।

पुलिस ने अंकित के मोबाइल से बैंक अकाउंट डीटेल्स निकलवायी। पता चला कि अब तक उसके खाते से 40 लाख रुपये की रकम निकाली जा रही थी।  मकान मालिक उमेश शर्मा ने बताया कि 6 अक्टूबर 2022 को उसने अपने दोस्तों संग मिलकर अंकित खोखर की हत्या कर दी थी।  

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button