उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

विपक्ष को नहीं हो रहा राम मंदिर के निर्माण पर विश्वास?

Ayodhya Ram Mandir Politics: अयोध्या (Ayodhya) में रामनाम की गूंज है, धर्म के शिखर पर अध्यात्म की पताका लहरा रही है। कोटि-कोटि कंठ से भगवान राम (Bhagwan Ram) का जयकारा निकल रहा है और कोटि-कोटि प्राण रामनगरी (Ram Nagri) पहुंचकर धन्य हो रहे हैं। आम भक्त कह रहे हैं। भगवान राम बुला रहे हैं तभी तो अयोध्या में कदम रखने का सौभाग्य मिल रहा है। लेकिन सियासी लिहाज से देखें तो इसमें भी न्यौते की औपचारिकता भक्ति और भाव पर भारी पड़ रही है।

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भगवान राम मंदिर (Bhagwan Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अभी निमंत्रण नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि राम लला हर किसी से जुड़े हैं, लिहाजा उन्हें किसी औपचारिक निमंत्रण की जरूरत नहीं है और जब मन होगा अयोध्या (Ayodhya) जा सकते हैं। 22 जनवरी को भव्य और नव्य राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। ये वो तारीख है जब 500 वर्ष की प्रतीक्षा अपने चरम पर होगी .और भारत की सारी सड़कें अयोध्या की ओर जाती दिखाई देंगी। भावनाओं पर काबू रखना मुश्किल होगा। जाहिर है ऐसे में व्यवस्था पर नियंत्रण रखना भी एक चुनौतीपूर्ण काम होगा।.इसलिए प्रधानमंत्री (PM_ आह्वान कर रहे हैं…कि 23 जनवरी के बाद अयोध्या आने की तैयारी करें।

Also Read: Latest Hindi NewsPM Modi in Ayodhya । News Today in Hindi

पीएम (Narendra Modi) ने कहा कि सभी राम भक्तों को, देशभर के राम भक्तों को, उत्तर प्रदेश के विशेषकर राम भक्तों को मेरा हाथ जोड़कर प्रणाम के साथ प्रार्थना है, मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को एक बार विधि पूर्वक कार्यक्रम हो जाने के बाद, 23 तारीख के बाद अपनी सुविधा के अनुसार वो अयोध्या आएं, अयोध्या आने का मन 22 तारीख को ना बनाएं। ये तय है कि 22 जनवरी के बाद अयोध्या में दर्शन करना अद्भुत। अलौकिक और अप्रतिम अनुभव होगा। लेकिन मोदी सरकार के विरोधियों को यकीन नहीं हो रहा है। वो आरोप लगा रहे हैं कि बदलाव का ये दावा, दरअसल असलियत से मेल नहीं खा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी बता रहे हैं ये यात्रा, वो यात्रा लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि ये सभी यात्राएं अब महंगी होने जा रही हैं। महंगाई चरम सीमा पर है, लोगों के हाथ में रोजगार नहीं हैं। लोग नौकरी और रोजगार ना मांगे इसलिए ये सभी कार्यक्रम हो रहे हैं।दिलचस्प बात है कि आरोप लगाने  वाले और अयोध्या में मंदिर के निर्माण की तारीख पूछने वाले भी देख रहे हैं कि रामनगरी अब हमेशा के लिए बदल चुकी है। प्रधानमंत्री ने अयोध्या को 15 हजार करोड़ रु से ज्यादा की सौगात दी है।

Also Read: Latest Hindi NewsPM Modi in Ayodhya । News Today in Hindi

अयोध्या में रामलला को स्थायी निवास मिलना रामभक्तों के लिए न सिर्फ कठोर तपस्या का फल है। बल्कि उनके लिए गौरव का क्षण और दशकों की आकांक्षाओं के साकार होने का दिव्य समय भी है। लेकिन सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस को एतराज है। कांग्रेस का आरोप है कि भगवान राम पर बीजेपी एकाधिकार साबित करने की सियासी जुगत में लगी है और ये सब 2024 की उसकी चुनावी चाल का हिस्सा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button