ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Padmini kolhapure Birthday: जानें एक्ट्रेस के इंडस्ट्री में कदम रखने से लेकर भागकर शादी करने के कई अनसुने किस्से?

पद्मिनी कोल्हापुरे (Padmini kolhapure Birthday) 80 के दशक की सबसे जानी-मानी अदाकाराओं में से एक हैं। उस समय उनके एक्टिंग और खूबसूरती के दीवाने सिर्फ भारत में ही नही विदेशों में भी थें।

नई दिल्ली: पद्मिनी कोल्हापुरे (Padmini kolhapure Birthday) 80 के दशक की सबसे जानी-मानी अदाकाराओं में से एक हैं। उस समय उनके एक्टिंग और खूबसूरती के दीवाने सिर्फ भारत में ही नही विदेशों में भी थें। उन्होनें 10 साल की उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दी थी जिसके बाद एक्ट्रेस ने कई नामी फिल्मों जैसे ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ और ‘साजन बिना ससुराल’ जैसी फिल्मों में भी चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था

। उन्होने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। बता दें आज पद्मिनी कोल्हापुरे 57वें साल की हो गई हैं। तो आज हम आपको बताएगें उनके ज़िंदगी के किस्सों के बारे में।

पद्मिनी कोल्हापुरे की शुरूआती ज़िंदगी

पद्ममिनी कोल्हापुरे का जन्म 1 नवंबर 1965 में मुंबई के एक मराठी परिवार में हुआ था। अदाकारा ने महज 10 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और 80-90 के दशक में छा गई थीं। मात्र 17 साल की उम्र में ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘प्रेम रोग’ में काम कर पद्ममिनी ने बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड हासिल कर लिया था। 

लता मंगेशकर की नजदीकी रिश्तेदार होने के वजह से उनकी इच्छा एक्ट्रेस नहीं बल्कि सिंगर बनने की थीं। बता दें बचपन से संगीतमय माहौल में पली बढ़ी पद्ममिनी कोल्हापुरे के पिता पंढारीनाथ कोल्हापुरे एक प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक और वीणा वादक थे।

जब घर से भागी थीं एक्ट्रेस

बता दें एक फिल्म में काम करते-करते उन्हें निर्माता प्रदीप शर्मा से प्यार हो गया था। दोनों की मुलाकात फिल्म ‘ऐसा प्यार कहां’ (1986) के सेट पर शुरू हुई थी और इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती उनके को-स्टार थे। डायरेक्टर विजय सदाना की इस फिल्म के प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा थे। दोनों शादी करनाा चाहते थे, लेकिन पद्मिनी (Padmini kolhapure Birthday) के परिवार वाले प्रदीप के साथ उनके रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे।

इसका कारण ये था कि दोनों अलग-अलग कम्युनिटी से बिलॉन्ग करते थे। दोनों ने पद्मिनी के परिवार को मनाने की खूब कोशिश की, लेकिन असफल रहे। जिसकी वजह से पद्मिनी कोल्हापुरे (Padmini Kolhapure) ने घर से भागने का फैसला कर लिया. उन्होंने 14 अगस्त, 1986 को दोनों ने शादी कर ली। दोनों का एक बेटा है जिसका नाम प्रियांक है। वहीं अब पद्मिनी कोल्हापुरे (Padmini Kolhapure) फिल्मों से दूर भले ही हैं लेकिन अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं।

यह भी पढ़ें: Big Boss 16: आखिर अचानक क्यों भड़का शालीन का गुस्सा, अर्चना और प्रियंका की टूटी दोस्ती?

किंग चार्ल्स को KISS पर हुआ था बवाल

इन दिनों ब्रिटेन ऋषि सुनक के पीएम बनने की वजह से काफी चर्चा में है. साल 1980-81 में भी पद्ममिनी कोल्हापुरे की वजह से ब्रिटेन की खूब चर्चा हुई थी। दरअसल पद्ममिनी 1981 में रिलीज हुई फिल्म ‘आहिस्ता-आहिस्ता’  की शूटिंग कर रही थीं, उन दिनों किंग चार्ल्स ब्रिटेन के प्रिंस थे और वह इंडिया आए। बॉलीवुड की फिल्म के सेट पर जाने की प्रिंस ने इच्छा जाहिर की तो ‘आहिस्ता-आहिस्ता’ के सेट पर ले जाया गया।

वहां प्रिंस का शानदार स्वागत किया गया पद्ममिनी ने भी फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया लेकिन अचानक ही आगे बढ़ीं और प्रिंस के गालों पर किस कर दिया, प्रिंस तो शायद हैरान नहीं हुए होंगे लेकिन वहां मौजूद लोग हैरान रह गए थे। इसकी चर्चा खूब हुई। ब्रिटेन के अखबारों में भी इसकी तस्वीर छपी थी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button