Live UpdateSliderन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Pakistan Assembly Election: पाकिस्तान में चौंकाने वाले नतीजे ,नवाज शरीफ की हुई हार

The results of the general elections held in Pakistan have started coming out

Pakistan Assembly Election: पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के परिणाम सामने आने लगे हैं। वोटों की गिनती जारी है। लेकिन जिस तरह के परिणाम आ रहे हैं उससे देखते हुए कहा जा सकता है कि किसी भी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा। मिलीजुली सरकार ही बन सकती है। लेकिन सबसे बड़ी खबर यह है कि पीएमएल -एन नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मानसेहरा सीट से चुनाव हार गए हैं। शरीफ को इमरान खान की पार्टी पीटीआई समर्थित  निर्दलीय उम्मीदवार गुस्तासाप खान ने भारी मतों से हराया है।

जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक निर्दलीय उम्मीदवार खान को एक लाख पांच हजार 249 वोट मिले हैं जबकि नवाज शरीफ को मात्र 80 हजार 382 वोट मिले हैं। नवाज शरीफ लंदन निर्वासित जीवन जी रहे थे। चुनाव से कुछ दिन पहले ही वे पाकिस्तान लौटे थे। नवाज शरीफ की हार के बाद उनकी पार्टी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि PAKISTAN चुनाव आयोग ने अभी तक नतीजों का ऐलान  नहीं किया है। अब वे प्रधानमंत्री के दौर से हट  गए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में भारी हिंसा के बीच गुरुवार को आम चुनाव हुए थे। नेशनल असेम्बली की 265 सीटों और प्रांतीय असेम्बली की 590 सीटों के लिए एक साथ ही चुनाव कराये गए थे। नेशनल असेम्बली के साथ ही बलूचिस्तान विधानसभा की 51 सीटों ,खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की 130 में 128 सीटों पर मतदान हुआ था। हालांकि पाकिस्तान में इस बार मात्र 45 फीसदी ही मतदान हुए हैं।

उम्मीद की जा रही है कि कोई दो पार्टी मिलकर सरकार बना सकती है। नवाज की पार्टी और  पीपीपी के गठबंधन की सरकार बनने की ज्यादा उम्मीद दिख रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button