Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

इंडिया गठबंधन को एक और झटका, जयंत भी गए बीजेपी के साथ !

UP Politics News : Jayant Chaudhary - News Watch India

Jayant Chaudhary News! मोदी सरकार ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया और उनके पोते जयंत चौधरी BJP के मुरीद हो गए। मुरीद तो वे काफी समय पहले ही हो गए थे लेकिन अब तो कहने की कोई बात नहीं बची। BJP जो चाहती है वही करती है। इंडिया गठबंधन में सेंधमारी जारी है। कोई डर की वजह से गठबन्धन को छोड़ रहा है तो कोई हालात की वजह से छोड़ने को मजबुर है। पहले नीतीश कुमार ने विपक्ष को झटका दिया और अब जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ा, कल किसी और की भी बारी आ सकती है। बीजेपी के तरकस में कई तीर हैं। संभव है कि आने वाले समय में ममता, और शरद पवार के साथ ही उद्धव को भी बीजेपी निशाने पर ले सकती है। उसका टारगेट भी वही है।

लेकिन आज सबसे बड़ी खबर तो यही है कि यूपी में राहुल गाँधी की यात्रा आने से पहले ही रालोद नेता जयंत चौधरी ने सपा का साथ छोड़ते हुए अब बीजेपी के साथ जाने का मन बना लिया है। जैसे ही उनके दादा चौधरी चरण सिंह को मोदी सरकार ने भारत रत्न देने की घोषणा की उसके थोड़े समय के बाद ही पत्रकारों ने जयंत को घेरा और सवाल दागने शुरू किये। जयंत ने जो जो भी कहा उससे साफ़ हो गया है कि अब कोई इधर-उधर की बात नहीं है। वे बीजेपी के साथ जा रहे हैं। जयंत चौधरी ने मीडिया को कहा कि अब कोई कसर बाकी नहीं है ? आज मैं किस मुँह से आपके सवालों को इंकार करूँ।

Read: Uttar Pradesh Politics Latest News – News Watch India

जाहिर है जयंत अब सब कुछ कह गए हैं। कुछ बचा नहीं है। वे बीजेपी के साथ जा चुके हैं। नीतीश के बाद यह बड़ा झटका माना जा सकता है। यह व्यक्तिगत रूप से अखिलेश यादव के लिए भी झटका है। उधर बीजेपी इंडिया  को मात देने के लिए कई अरु राज्यों में भी पार्टनर की तलाश में जुटा है। इस तलाश में नीतीश कुमार भी बीजेपी के सहयोगी बने हुए हैं।

आज ही देश के तीन बड़े लोगों को भारत रत्न देने का ऐलान पीएम मोदी ने किया था। इस ऐलान के साथ ही यह तय हो गया था कि जयंत चौधरी को बीजेपी में जाने से कोई रोक नहीं सकता। और जब मीडिया ने जयंत से सवाल किया तो वही जवाब मिला।

चौधरी चरण सिंह देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे हैं। वे किसानो के नेता तो थे ही साथ में वे जाट नेताओं के रूप में भी ख़ास पहचान रखते रहे हैं। उनकी पहचान के दम पर ही वेस्ट यूपी में आज भी जयंत चौधरी की राजनीति फलती फूलती है। अब देखने की बात यह है कि आगे और क्या-क्या होता है। क्योंकि इस देश की राजनीति कब किस करवट बैठेगी, यह कहना मुश्किल है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button