ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Parliament budget session: संसद की किसको चिंता है ? लोकतंत्र का यह खेल बड़ा मनोरंजक है

Parliament News: संसद के भीतर तमाशा जारी है। संसद कब चली कब स्थगित हुई इसमें किसी को रुचि नहीं रही ।रुचि तो इसमें में भी लोगो की नही रही कि संसद चलती भी है। जब जनता के मुद्दो पर संसद में कोई बहस ही नहीं होती ,जनता की समस्याओं पर कोई बात जी नही करता तो संसद में क्या कुछ होता है इससे देश को क्या मतलब। मतलब अब उन्हें ही होती है जिनके लिए संसद में पक्ष विपक्ष किसी मतलब से बहस करते दिखते हैं।


आज भी संसद में हंगामा हुआ। विपक्ष वाले गला फाड़कर चिल्लाते रहे और सरकार को घेरने का तमाशा करते रहे। उधर सत्ता पक्ष तो पहले से ही घाघ बना बैठा है। उसकी समझ है कि वह को करता है वही सही है। उसकी को नीति है वही अद्भित है ।उसके नेता अलबेला हैं और इनके मंत्री सबसे काबिल ।बाकी सब बेकार।


विपक्ष की आवाज को सरकार सुनती नही और सरकार जो करती है उसे विपक्ष मानता नही। अडानी का मसला तो पिछले महीने से ही संसद से सड़क तक गूंज रहा है लेकिन अडानी पर कुछ बोलती ही नही। इधर कई नेताओं पर जांच एजेंसियों का शिकंजा है ।सरकार कहती है सब कानून के मुताबिक हो रहा है और विपक्ष इसे सरकार की गलत नीति मानता है। विपक्ष पर हमला मानता है । संविधान के खिलाफ काम कहता है ।सांसद के भीतर का जो नजारा है उसकी चर्चा नही की जा सकती।
संसद दो बजे तक स्थगित रहा। कारण चाहे जो रहे संसद को चलाना कौन चाहता है। सरकार चाहती है कि सत्र चले और न ही विपक्ष को कोई रुचि है सत्र में।

सरकार को विपक्षी हमले का भय है। सरकार जानती है कि वह क्या करती है लेकिन वह नहीं चाहती कि जनता उसके सच को जाने ।फिर विपक्ष की भी यही दशा है। बीच में जनता मूर्ख बनती है। देश कहा जा रहा है इसकी फिक्र किसे ?
आज सत्र के शुरुआत में ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर हमला किया ।जबसे राहुल ब्रिटेन में बोले हैं बीजेपी के लोग काफी नाराज है। सरकार को लग रहा है कि सरकार की यह सबसे बड़ी बेइज्जती है ।बीजेपी को लग रहा है कि राहुल ने उन्हे नंगा कर दिया। अब बदला लेने की बारी है।

Read: Latest  Politics News and Updates at News Watch India


अनुराग ठाकुर ने राहुल पर निशाना साधा। संसद में राहुल की कम उपस्थिति पर सवाल खड़ा किया। ठाकुर ने कहा कि राहुल सदन में तो आते नही और विदेश जाकर कहते है कि इन्हे सदन में बोलने नही दिया जाता ।ये सब देश का अपमान है। उन्हे सदन में आकर माफी मांगनी चाहिए। ठाकुर पूरे मिजाज में थे ।उन्होंने कहा आज भारत कहा से कहा पहुंच गया है। भारत दुनिया में महाशक्ति बनकर उभरा है।

भारत जी 20 का नेतृत्व कर रहा है। लेकिन राहुल को यह सब नही दिखता। ठाकुर को लगता है कि जी 20 की अगुवाई करने से कोई देश महान हो जाता है। सच तो यही है कि सदस्य देश बारी बारी से इस संगठन की अगुवाई करते है ।इससे पहले इंडोनेशिया ने इस संगठन को अगुवाई किया है ।क्या इंडोनेशिया कोई महान शक्ति है ? दरअसल बीजेपी हर चीज को न केवल उत्सव के रूप में देखती है बल्कि उसकी मार्केटिंग भी अपनी सफलता के रूप में करती है ।अभी बीजेपी को लग रहा है कि राहुल के विदेश में बयान से उसकी कलई खुल गई है ।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button