उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बिहारराज्य-शहर

आने वाले सभी पर्व के लिए बिहार और बंगाल जानें वाले यात्री परेशान, सभी ट्रेनें हुई फुल, हवाई किराया हुआ दोगुना

Festival Train News: दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा पर बिहार और बंगाल जाने वाली सभी प्रमुख ट्रेनों (Chhath special train 2023 for bihar and bangal) में टिकट अभी से फुल हो गए हैं। वहीं, हवाई किराया दोगुनी महंगा हो गया है। अब यात्रियों को पूजा स्पेशल ट्रेनें चलने का बेसब्री से इंतजार है।

आपको बता दें 24 अक्टूबर को दुर्गा पूजा, 12 नवंबर को दिवाली और 17 नवंबर को छठ पूजा का पर्व है। पूर्वांचल वालों के लिए तीनों ही त्योहार बहुत महत्वपूर्ण हैं। दुर्गा पूजा अभी एक माह दूर है। यदि आप सोच रहे हैं कि अभी बहुत दिन हैं, कभी भी ट्रेन का टिकट बुक करा लेंगे तो सीट मिल जाएगी। तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं। क्योंकि, पूर्वांचल की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। स्लीपर हो या और कोई क्लास, किसी में भी टिकट नहीं मिल पाएगी अब। यही नहीं, कई ट्रेनों में तो no room हो गया है, यानी की अब वेटिंग टिकट ( waiting ticket) भी नहीं मिलेगा। यह हालात न केवल दुर्गा पूजा के लिए बल्कि दिवाली और छठ पूजा के लिए भी हैं। वहीं, आपको बता दें हवाई यात्रा दोगुनी महंगी हो चुकी है। यदि अब आपको त्योहार मनाने के लिए अपने घर जाना है तो आप को पूजा स्पेशल ट्रेन चलने (Chhath special train 2023 for bihar) का ही इंतजार करना पडेगा और नॉर्दर्न रेलवे इसको लेकर तैयारी में जुट गई है।

bihar और bangal जाने वाली सभी ट्रेनों के टिकट फुल

IRCTC के ऑनलाइन बुकिंग के मुताबिक, बिहार और बंगाल जाने वाली सभी प्रमुख ट्रेनों में टिकट फुल हो चुकी है। कोलकाता राजधानी रेल में दुर्गा पूजा ही नहीं, दिवाली और छठ पूजा के लिए भी रिजर्वेशन नहीं मिल रही है। डिब्रूगढ़ राजधानी, पटना (Patna) जाने वाली संपूर्ण क्रांति में भी टिकट नहीं मिल रही है। भागलपुर गरीब रथ में दुर्गा पूजा में ही no room हो गया है। वहीं विक्रमशिला में लंबी वेटिंग है। दिवाली और छठ पूजा में राजधानी तेजस में वेटिंग है। कोलकाता राजधानी का भी यही हाल है। विक्रमशिला में 12 नवंबर तक वेटिंग है, मगर 13 से 15 नवंबर के बीच स्लीपर क्लास में टिकट बंद है। ब्रह्मपुत्र ट्रेन में भी 13 से 15 नवंबर के बीच टिकट नहीं है।

चलाई जाएंगी पूजा स्पेशल ट्रेनें

नॉर्दर्न रेलवे के मुताबिक रियल टाइम मॉनिटरिंग (real time monetring) की जा रही है। अभी पूजा में एक माह से अधिक का वक्त है। हर साल की तरह इस बार भी समय पर पूजा स्पेशल ट्रेनें (Chhath special train 2023) चलाई जाएंगी। जानकारी के मुताबिक बता दें, पिछले साल 39 ट्रेन चलाई गईं थीं। वहीं अन्य डिवीजन द्वारा 28 ट्रेनें चलाईं गईं थीं।

बढ़ता जा रहा हवाई किराया

दूसरी तरफ हवाई यात्रा की बात करें तो दिल्ली से पटना, दरभंगा और देवघर जाने के लिए अभी 4 से 5,000 किराया है, मगर दिवाली और छठ पूजा के पर्व को देखते हुए इस वक्त यह किराया 8 से 11,000 तक पहुंच गया है। जैसे जैसे त्योहार नजदीक आएगा यह किराया और महंगा होता चला जाएगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button