ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

यूपी मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने दिया अवार्ड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजकोट, गुजरात में इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉनक्लेव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को अवार्ड प्रदान किया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात व अपर निदेशक सूडा सुश्री जे0 रीभा उपस्थित थीं।

लखनऊ। केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना (नगरीय) में उत्तर प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्य चुना गया है। इस योजना के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजकोट, गुजरात में इंडियन अर्बन हाउसिंग कॉनक्लेव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को अवार्ड प्रदान किया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात व अपर निदेशक सूडा सुश्री जे0 रीभा उपस्थित थीं।

श्री मिश्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश की तरफ से यह पुरस्कार प्राप्त करने पर उन्हें बेहद खुशी हुई। प्रधानमंत्री के हाथ से पुरस्कार प्राप्त करना बेहद अविस्मरणीय होता है। उत्तर प्रदेश के लिए यह गौरव का क्षण है।

यह भी पढेः PCS OFFICER जेल में बंद: शासन ने दी चार्जशीट की अनुमति, दो अफसरों के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश

 मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बताया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने शहरी आवास में उत्कृष्ट कार्य किया है। मार्च, 2017 से पूर्व मात्र 18,000 मकान शहरी क्षेत्रों में स्वीकृत थे। किन्तु बहुत तेजी से अब तक कुल 17.06 लाख आवास स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से 15.34 लाख पर निर्माण शुरू हो गया। 12.04 लाख घरों में पूर्ण रूप से शौचालय, गैस, पीने का पानी एवं बिजली की सुविधाओं से युक्त है। इन घरों में गृह प्रवेश हो चुका है।

 उन्होंने बताया कि लखनऊ में निर्माणाधीन ‘लाइट हाउस’ परियोजना विश्वस्तरीय सर्वोत्तम निर्माण तकनीकों के साथ देश में बन रहे 6 में से एक है। इस परियोजना का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। ये फ्लैट बहुत जल्द लाभार्थियों को वितरित किए जाने के लिए तैयार हो जायेंगे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button