Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के यजमान पीएम मोदी बदल देंगे देश की राजनीति

Ayodhya Ram Mandir: सब कुछ तय कार्यक्रम के तहत ही हो रहा है। अयोध्या का भव्य मंदिर बनकर तैयार है। जो काम बचे हुए हैं उसे तेजी से पूरा किया जा रहा है। हजारों लोगों की भीड़ पहुंचने भी लगी है। दूर -दूर से लोग आ रहे हैं और अयोध्या को देख कर विस्मित हो रहे हैं। कोई मंदिर की भव्यता को देखकर दंग है तो कोई नए रेलवे स्टेशन को देखकर आश्चर्यचकित है। कोई नए एयरपोर्ट को निहार रहा है तो अयोध्या के भीतर बने मंदिरों की श्रृंखला से अभिभूत है।

Also Read: Latest Hindi News Ram Mandir Ayodhya । News Today in Hindi

इस बीच अब 16 जनवरी से सात दिनों का अनुष्ठान भी शुरू होने जा रहा है। यह अनुष्ठान 22 जनवरी तक चलेगा। इस अनुष्ठान के मुख्य यजमान है पीएम मोदी। 16 जनवरी से पहले ही प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या का दौरा करने वाले हैं। वे 30 तारीख को अयोध्या के एयरपोर्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इस उद्घाटन के बाद वे 15 किलोमीटर तक रोड शो भी करेंगे। इसकी पूरी तैयारी की जा रही है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। रोड शो के बाद उनका सम्बोधन भी होगा। कहा जा रहा है कि इस सम्बोधन में प्रधानमंत्री बहुत कहेंगे। चुनावी राजनीति को प्रभावित करेंगे। जानकार कह रहे हैं कि जिस तरह का माहौल बनाया गया है उससे साफ़ है कि अगले लोकसभा चुनाव में इस आयोजन का बड़ा सर पड़ने वाला है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

खबर के मुताबिक पीएम मोदी 16 जनवरी से अनुष्ठान में शामिल होंगे। 16 जनवरी को प्रधानमंत्री पहले सरयू में स्नान करेंगे और फिर गणेश पूजा करेंगे। जानकर कहते हैं कि इस आयोजन में भी बड़ी भीड़ जुटेगी। इसके बाद अनुष्ठान का कर्यक्रम शुरू हो जायेगा। 17 जनवरी को फिर मोदी पांच कोशी क्षेत्र में शोभा यात्रा करेंगे। उसी दिन पूजन के लिए सरयू से जल भी लाया जाएगा। अभी तक जो जानकारी सामने आयी है उसके मुताबिक मोदी दो दिनों तक अयोध्या में रहेंगे। इसके बाद मुख्य कार्यक्रम 22 जनवरी को होना है। लेकिन इस बीच प्रधानमंत्री का क्या कार्यक्रम है इसकी जानकारी नहीं है। जानकारी के मुताबिक 22 जनवरी को जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी और उनके नेत्र खुलेंगे तो पीएम मोदी रामलला के दाहिने तरफ खड़े रहेंगे। गर्भगृह में पीएम के साथ मोहन भगवत ,राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी भी रहेंगे। पूजा कराने वाले आचार्य पांचवे व्यक्ति होंगे। इसके बाद 22 जनवरी को ही कार्यक्रम की समाप्ति होगी। लेकिन इसी दिन से बीजेपी का अयोध्या दर्शन का कार्यक्रम शुरू होगा। इसी दिन से बीजेपी लोगों को अयोध्या का दर्शन कराएगी। कहा जा रहा है कि लाखों लोग दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचेंगे।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

लेकिन इस कार्यक्रम के बाद देश की राजनीति में बड़े बदलाव की बात कही जा रही है। बीजेपी को लग रहा है कि जो लोग अयोध्या पहुंचेंगे वे सब बीजेपी को वोट देंगे। और ऐसा हुआ तो आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा लाभ हो सकता है। बीजेपी भी इसकी तैयारी कर रही है। बीजेपी के लोग मान रहे हैं आगामी लोकसभा चुनाव को जीतने में अयोध्या एक बड़ा करक बनेगा। यह सच भी है। जिस तरह की तैयारी चल रही है और जिस तरह से लोगों को अयोध्या लाकर बीजेपी के पक्ष को मजबूत किया जा रहा है उससे तो साफ लगता है कि राम मंदिर की राजनीति पर सवार बीजेपी को इस बार बड़ी जीत हो सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button