Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगराजनीतिराज्य-शहर

Rajput’s Boycott BJP: सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक का एक बयान

Rajput’s Boycott BJP: उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हरेंद्र मलिक का एक बयान इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसने जनपद के राजनीतिक गलियारे में भूचाल मचा के रखा हुआ है।

आपको बता दे कि इस वायरल वीडियो में किसी गांव में एक छोटी सी सभा को संबोधित करते हुए सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि यह हमारे धर्म को भी सियासत में इस्तेमाल करते हैं। रामचंद्र रघुवंशी थे और तुम्हारे से हमारी चल रही है हमारे से तुम्हारे हंगामारी करके फिर से खोस लेंगे राम मंदिर का उद्घाटन इन्होंने कर दिया है भगवान का श्राप होगा देख लीजिएगा कब्जे की जमीन पर कभी मस्जिद नहीं बनाई जाती बताओ मस्जिद बनाई जाती है क्या कभी भी इस प्रकार अधूरे मंदिर में मूर्ति स्थापित नहीं की जाती है।

आपको बता दे की सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक की इस वायरल वीडियो पर जब उनसे मीडिया द्वारा सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राम मंदिर का वह आप बयान देख लो डिजिटल वाला वही बता रहा हूं। मैं आपकों हमने कहा कि यह धर्म का भेजा इस्तेमाल कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि इन्होंने राम कों हमसे खोस लिया। तो मैंने कहा कि राम को खोस लिया तो फिर आ जाएगा और जन-जन में राम है-कण-कण में राम है। तो प्रभु श्री राम सबके हैं मेरे भी हैं आपके भी हैं उनके भी हैं इनके भी हैं और जो निर्जीव है, उसमें तो राम नहीं है लेकिन जो सजीव है उसमें राम है। और मुझे किसी को यह सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है कि हम हिंदू हैं या मुसलमान है। जो हम हैं वो हैं और अगर इन्होंने यह साबित कर दें कि वहां मैंने मंदिर का या मस्जिद का जिक्र किया और मंदिर का जिक्र आया था कि ये हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है।

Also Read: Latest Political News | News Watch India

अपूर्ण मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की गई और मैं यह आज नहीं कह रहा हूं किसी भी अपूर्ण मंदिर में ऐसा नहीं होता है और जो धार्मिक क्रियाएं होती है वह धार्मिक गुरुओं के द्वारा होती हैं वह राजनेताओं के द्वारा नहीं होती है जो यहां राजनेताओं के द्वारा हुई पर शायद उस दिन उसकी चर्चा नहीं थी हमें वह पीड़ा है की धर्म गुरुओं का अपमान यह हमारा अपमान है और चारों शंकराचार्य नहीं आए और जहां तक राम की बात है एक तो मैं आपको सब बताता हूं कि हमने वहां मंदिर मस्जिद का कोई जिक्र नहीं किया और ना मस्जिद की कोई बात है और ना हिंदुस्तान में आज की तारीख में मंदिर मस्जिद का जिक्र है और यह तो हो गया काम मान्य सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद किसी ने चर्चा ही नहीं की तो अब मैं ऐसा थोड़ा ही हूं कि संविधान की शपथ लू कि मैं संविधान का पालन करूंगा एवं सबको एक समान समझूंगा और लोगों को गिया….. बता दूं मैं ऐसा नहीं कर सकता।

वायरल वीडियो में सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने अपने भाषण में कहा कि, “यह हमारे धर्म को भी सियासत में इस्तेमाल करते हैं रामचंद्र रघुवंशी थे तुम्हारे से हमारी चल रही है और तुम्हारे से हमारी चल रही है हंगामारी करके फिर खोस लेंगे मंदिर का उद्घाटन इन्होंने कर दिया है, भगवान का श्राप होगा देखिए कब्जे की जमीन पर कभी मस्जिद नहीं बनाई जाती बताओ मस्जिद बनाई जाती है कभी तो इसी प्रकार कभी अधूरे मंदिर में मूर्ति स्थापित नहीं की जाती”। इसके अलावा भी वे अपने भाषण में भारतिय जनता पार्टी को घेरते दिखे।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button