ट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

कर्नाटक में ऑपरेशन कमल की सम्भावना , कांग्रेस के मंत्री ने पूछा इतने पैसे कहा से लाओगे ?

Political News Karnataka: राजनीति में भला कुछ असंभव तो होता नहीं। यहाँ सब बिकने को तैयार हैं। कोई बेहतर खरीददार मिल जाए तो सबकी खरीद बिक्री की जा सकती है। और नेताओं के बारे में तो कुछ कहा ही नहीं जा सकता ! कर्नाटक में कांग्रेस लकी सरकार बने अभी तीन महीने ही हुए है लेकिन बीजेपी वहां ऑपरेशन करने को तैयार है। बीजेपी को लग रहा है कि अगर अभी ऑपरेशन चल गया और सफल हो गया तो आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को लाभ हो सकता है। इसके साथ ही दक्षिण में कर्नाटक के चले जाने से बीजेपी की मुसीबत बढ़ी हुई है। बीजेपी को यह भी लग रहा है कि कर्नाटक उसके हाथ में फिर से आ जाए तो काम बन जाए। लेकिन यह सब इतना आसाम भी तो नहीं !
पिछले ही दिनों बीजेपी के बड़े नेता बीएल संतोष ने एक बयान दिया था और कहा था कि वह जब भी चाहे कर्नाटक में ऑपरेशन कमल चला सकते ऐन। उनके संपर्क में कांग्रेस के 40 से 45 विधायक हैं और वे पार्टी छोड़ने को तैयार हैं। संतोष के इस बयान के बाद कर्नाटक में सनसनी फ़ैल गई और सब एक दूर से बात करते दिखने लगे। कांग्रेस के भीतर भी कई सवाल उठने लगे और यह सब दिल्ली तक भी पहुँच गया। खड़गे ने भी इस तरह की बातों का संज्ञान लिया और राहुल गाँधी ने भी जानकारी ली। लेकिन राजनीति के इस खेल का कोई शुरुआत और अंत की कहानी का ाप्ता नहीं चला। सब कुछ शांत हो गया।

Also Read: Latest Hindi News | Breaking Hindi News Political
अब इस मुद्दे पर कांग्रेस सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे ने बीजेपी से पूछा है कि इतने बड़े ऑपरेशन को चलाने के लिए काफी पैसे की जरूरत होगी। क्या बीजेपी यह बता सकती है कि इतने पैसे किस श्रोत से आएंगे ? उनके पैसे का स्रोत क्या है ? कांग्रेस ने कहा है कि खुला झूठ फैलाने से पहले संतोष को अपनी पार्ट विधायकों से संपर्क स्थापित कर उनका विश्वास जीतने की कोशिश करनी चाहिए। कर्णाटक कांग्रेस ने संतोष के बयान को सदी का सबसे बड़ा मजाक करार दिया। प्रियांक खड़गे ने कहा है कि मैं उन्हें एक महीने का समय दूंगा। उन्हें 45 में से कम से कम चार विधायकों को बाहर निकालने दीजिये। उन्होंने कहा कि संघ के लोगों का दावा है कि वे किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े नहीं हैं लेकिन वे बीजेपी दफ्तर अक्सर जाते हैं और बीजेपी नेताओं को उपदेश भी देते हैं।
प्रियांक ने कई बातों का भी खुलासा किया है। उन्होंने संतोष को कहा कि आपके विधायकों का ही कहना है कि लिंगायत समुदाय के नेताओं को टिकट नहीं दिया गया। उनका यह भी दावा है कि राज्य बीजेपी में संतोष गुट के लिए लिंगायतों को दरकिनार कर दिया गया। लेकिन रणनीति विफल रही। पहले संतोष को इन आरोपों का जवाब देने दीजिए बाद में वे कांग्रेस के बारे में बात करेंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button