Live UpdateSliderक्राइम

Rewa Latest Crime News: जवान के जान के दुश्मन बने अपने ही देश के लोग, मारपीट कर…

The injured soldier was admitted to the Army Hospital in Lucknow.

Rewa Latest Crime News: देश की रक्षा करने वालें वीर सैनिक भी अब सुरक्षित नहीं रहे। चंद पैसों के लिऐ लुटेरे अब उन्हें भी अपना निशाना बनाने से पिछे नही हट रहे है। होली के दिन जिले के गुढ़ थाना क्षेत्र में खून से लथपथ एक व्यक्ती अधमरी हालत में स्थानिय लोगो को दिखाई दिया था जिसके बाद उसकी सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को तत्काल इलाज के लिऐ अस्पताल भेजा। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला की घायल व्यक्ती इंडियन एयर फोर्स में तैनात है। जानकारी लगते ही पुलिस की हाथ पांव भी फूल गए। पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया और घटना की जांच शूरु कर दी।

रीवा के गुढ़ में एयर फोर्स के जवान के साथ हुई मारपीट और लूट

घटना गुढ़ थाना क्षेत्र स्थित रानीबाग बाईपास रोड की है। होली के ठीक दूसरे दिन एक अज्ञात व्यक्ती मर्णाशन हालत में खून से लथपथ स्थानिय लोगो को पड़ा हुआ दिखाया दिया। जिसके शरीर पर कई गंभीर घाव के निशान थे। स्थानिय लोगो ने तत्काल इसकी सूचना डायल 100 पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और घायल को इलाज के लिए रीवा के संजयगांधी अस्पताल में लाकर भर्ती कराया। बाद में सोशल मीडिया के माध्यम से घायल के परीजनों को सूचना मिली जिसके बाद घायल की पहचान हो सकी जिनका नाम रजनीश गौतम है। जो की इंडियन एयर फोर्स में तैनात है और होली की छुट्टियां मनाने अपनें घर गुढ़ आए हुए थे।

घायल जवान को लखनऊ के आर्मी अस्पताल कराया गया भर्ती

इलाज के लिऐ रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती एयर फोर्स के जवान रजनीश गौतम की हालत को गंभीर देखते हुए परिजन उन्हे लखनऊ के आर्मी अस्पताल ले गए जहां पर इलाजरत जवान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। जिनका उपचार डॉक्टरों के द्वारा लागातार किया जा रहा है। रजनीश गौतम के साथ जबरजस्त मारोईट के गई थी जिसकी वजह से वह बेहोशी की हालत में थे। उपचार के दौरान रजनीश गौतम को होश आया जिसके बाद उन्होंने खुद के साथ हुई मारपीट और लूट के बारे में अवगत कराया।

होश आया तो जवान ने बताई सच्चाई

मिली जानकारी के अनुसार जवान रजनीश गौतम अपने एक दोस्त के साथ घर से बाहर घूमने के लिऐ गए हुए थे। इसी दौरान राजनीश के दोस्त ने उन्हे कोलड्रिंक मिला कर नशीले प्रदार्थ का सेवन करा दिया कुछ देर बाद रजनीश के दोस्त के अन्य साथी वहां पर पहुंचे और राजनीश के साथ मारपीट करनी शुरु कर दी और मर्णाशन हालत तक वह उन्हे पीटते रहे और फिर उनके साथ लूट की वरदात को भी अंजाम दिया। बदमाशो ने उनके सोने की चार अंगूठी सोने की चेन और हाथ में बंधा सोने का ब्रेसलेट भी लूट ली इसके बाद रजनीश गौतम को अधमरी हालत में छोड़कर घटना स्थल से फरार हो गए।

घटना जी जांच करने रीवा के गुढ़ पहुंचे एयर फोर्स के आधिकारी

पूरे घटना क्रम की जानकारी जब एयर फोर्स के जवान राजनीश गौतम के अधिकारियो को हुई तो उनकी एक टीम गुरुवार को रीवा के गुढ़ पहुंची और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियो को सूचना दी एयर फोर्स के आधिकारी वारेंट ऑफिसर ने पुलिस टीम के साथ घटना की तफ्तीश की। जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स के विंग कमांडर ने भी पुलिस अधिक्षक से घटना के संबंध में बातचीत की और जल्द से जल्द घटना की जांच करके कार्रवाई के निर्देश दिए।

सोशल मीडिया के माध्यम से परिजनो को हुई थी घटना की जानकारी

मामले पर उपपुलिस अधिक्षक अनिल सोनकर ने बताया की बीते 26 मार्च को गुढ़ थाना क्षेत्र के रानीबाग बाईपास से स्थानीय लोगो ने डायल 100 पुलिस को सूचना दी थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। वहां पर एक अज्ञात व्यक्ती घायल अवस्था में पड़ा हुआ दिखाई दिया पुलिस ने इलाज के लिऐ घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचायाष। बाद में सोशल मीडिया से घायल के परिजनों को जानकारी हुई जिसके बाद जानकारी हुई की घायल व्यक्ती राजनीश गौतम एयर फोर्स का जवान है। परिजन रजनीश को लखनऊ के अस्पताल ले गए जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है।

रजनीश के साथी से की जा रही पुछताछ

एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया की मामले पर रजनीश गौतम के एक साथी से पूछताछ की जा रही है। जो भी तथ्य आएंगे उसके अधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एयर फोर्स के वारेंट ऑफिसर रीवा आए थे जिनके द्वारा स्पॉट इंस्पेक्शन किया गया पुलिस के पास घटना के संबंध में जो जानकारी थी उसे उपलब्ध कराई गई। जांच की जाएगी अगर कोइ दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button