खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजन

रोहित सेना ने पाकिस्तान को पीटा, हिंदुस्तान में जश्न का माहौल, पाकिस्तानियों ने पकड़ा अपना माथा!

Cricket world cup India vs Pakistan: 14 अक्टूबर…ये वो तारीख थी जिसका हर क्रिकेट प्रेमी को इंतजार था। हर कोई ये उम्मीद लगाए बैठा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच में महाटक्कर देखने को मिलेगी। क्योंकि जब जब हिंदुस्तान पाकिस्तान का मुकाबला होता है तो ये खुद ब खुद महामुकाबला हो जाते है। एक ओऱ रोहित शर्मा की सेना होती है तो वहीं दूसरी ओर बाबर ब्रिगेड। एक तरफ धारदार गेंदबाजी से लैस पाकिस्तान की टीम होती है, तो वहीं दूसरी ओर दमदार बल्लेबाजों से लैस हिंदुस्तान की टीम। महामुकाबले में हर किसी को उम्मीद होती है कि मुकाबला बराबरी का होगा औऱ मुकाबले में टक्कर देखने को मिलेगी।
भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए महामुकाबले में हिंदुस्तान की टीम ने पाकिस्तान को धो कर रख दिया। भारत के लिए हर खिलाड़ी ने दमदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन भी ऐसा कि पाकिस्तान की टीम भारत के सामने नतमस्तक हो गई। दरअसल गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की है। टीम इंडिया के लिए हर खिलाड़ी ने अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। जिसके दम पर भारत ने पाकिस्तान को इतने बड़े मुकाबले में आसानी से हरा दिया।


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिसे भारतीय गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया। भारत के गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज धराशायी हो गए। जिस बाबर आजम की किंग कोहली से तुलना की जाती है, उसी बाबर आजम को भारत के गेंदबाजों ने बोल्ड कर दिया। भारतीय टीम के लिए हर गेंदबाज ने दमदार प्रदर्शन किया। चाहे वो जसप्रीत बुमराह हों, रविंद्र जडेजा हों या फिर कोई औऱ ही गेंदबाज क्यों ना हो। हर किसी के नाम दो-दो विकेट रहे।


दरअसल, आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान की टीम 192 रनों पर ही धराशायी हो गई। पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली, जबकि मोहम्मद रिजवान 49 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या के अलावा कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। जिसके दम पर ही टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही।


हिंदुस्तान ने पहले ऑस्ट्रेलिया को धोया है, फिर अफगानिस्तान को पीटा है औऱ अब पाकिस्तान पर प्रहार किया है। टीम इंडिया ने प्रहार भी ऐसा किया है, जिसकी गूंज लाहौर तक सुनाई दे रही है। टीम इंडिया की जीत पर एक ओर भारत में जश्न का माहौल है…. तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में टीवी फोड़े जा रहे हैं। अब बेचारे पाकिस्तानी टीवी भी क्यों ना फोड़े….मैच से पहले तो पाकिस्तानियों ने बड़ी-बड़ी फेंक दी थी। लेकिन किसी ने ये उम्मीद नहीं की होगी कि ऐसा हो जाएगा। वैसे तो पाकिस्तान की टीम में एक से एक धुरंधर हैं…वो धुरंधर जो छोटी टीमों को बड़ी आसानी से हरा देते है लेकिन जब बड़ी टीम की बात आती है तो पाकिस्तान की टीम हवा-हवाई हो जाती है। पाकिस्तान का ना तो कोई बल्लेबाज चलता है और ना ही कोई गेंदबाज।
रोहित शर्मा ने खेली कप्तानी पारी
भारतीय ओपनर शुभमन गिल और विराट कोहली के जल्दी आउट हो जाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा ने पहले तो विराट कोहली के साथ साझेदारी बनाई और फिर अय्यर के बाद रोहित ने साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। जो कि अपने आप में ऐतिहासिक है।
भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग-11
अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ

admin

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button