Sliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़

टी-20 WORLD CUP में रोहित शर्मा होंगे कप्तान, हार्दिक को मिली उपकप्तानी की जिम्मेदारी

Indian Cricket Team captain Rohit Sharma T20

Cricket News: आखिर कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान, कौन करेगा टीम की उपकप्तानी, क्या विराट कोहली को टीम में जगह मिल पाएगी। क्या विराट कोहली (Virat Kohli) फिट हैं, क्या हार्दिक पांड्या की वापसी से टीम इंडिया (Team India) मजबूत होगी। जी हां ऐसे कई सारे सवालों का जवाब अब मिल चुका है। क्योंकि जय शाह ने ये साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान रहेंगे, जबकि हार्दिक पांड्या (hardik Pandya) टीम की उपकप्तानी करते हुए आपको नजर आएंगे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

विराट कोहली के सेलेक्शन पर क्या बोले जय शाह

दरअसल आपको बता दें कि जय शाह निरंजन शाह स्टेडियम के अनावरण में पहुंचे थे, जहां पर बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने कहा, “हम भले ही 2023 वनडे विश्व कप का फाइनल हार गए हों। लेकिन हमने लगातार 10 मैच जीतकर दिल जीत लिया। मुझे विश्वास है कि भारत जीत हासिल करेगा।” रोहित शर्मा की कप्तानी में 2024 टी20 वर्ल्ड कप बारबाडोस में।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आगे कहा कि मैं विराट कोहली के T20 वर्ल्ड कप खेलने पर आगे बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं कल लेटर लिखने वाला हूँ, चेयरमैन सेलेक्टर्स , आपका कोच, कप्तान बोलेगा तो आपको रेड बॉल खेलना पड़ेगा, जो फिट है, यंग है नख़रे नहीं चलेंगे, ये सब प्लेयर के लिए है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

सबको घरेलू खेलना पड़ेगा

जय शाह ने ये भी साफ कर दिया है कि टीम में किसी के नखरे नहीं चलेंगे। अगर कोई कॉन्ट्रेक्ट खिलाड़ी है और अगर वो टीम इंडिया से बाहर चल रहा है तो उसे रणजी या घरेलू टूर्नामेंट खेलना ही पड़ेगा। अगर वो ऐसा नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।

T20 में हार्दिक वाईस कप्तान रहेंगे

जय शाह ने ये भी साफ कर दिया की हार्दिक पांड्या ही टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के सेलेक्शन पर कहा कि मोहम्मद शमी के फिट होने पर मीडिया को जानकारी देंगे।

विराट कोहली की छुट्टियां पर क्या बोले जय शाह

दरअसल आपको बता दें कि विराट कोहली इन दिनों लीव पर हैं। विराट की लीव पर जय शाह ने कहा कि 15 साल के करियर में अगर कोई पहली बार आपसे अपने पर्सनल कारण की वजह से लीव मांगे, तो आपको उसका साथ देना चाहिए, विराट ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो बिना कारण leave माँगेगा। हमे इसका सम्मान करना चाहिए।

क्या चैम्पियंस ट्रॉफी खेलेगी टीम इंडिया

जय शाह से जब चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस बात का फैसला सरकार करेगी। सरकार जो कहेगी वही किया जाएगा। साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच  राहुल द्रविड़ ही रहेंगे।

क्या आईपीएल के आधार पर होगा चयन?

कप्तान, उपकप्तान तो टीम ने चुन लिया है, लेकिन सवाल ये खड़ा होता है कि कि क्या आईपीएल के आधार पर खिलाड़ियों की चयन किया जाएगा। यानी जो खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करता है, उसी को टीम में जगह दी जाएगी। या फिर BCCI की नजरों में टीम फाइनल हो चुकी हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button