उत्तर प्रदेशन्यूज़

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सचिन ,अमिताभ ,अडानी और अम्बानी समेत जुटेंगे सात हजार से ज्यादा लोग

Ayodhya Ram Mandir Opening: अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरो से चल रही है। एक तरफ मंदिर को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है तो दूसरी तरफ इस आयोजन में शामिल होने वाले अतिथियों ,भक्तों की सूची तैयार की जा रही है। अभी तक करीब सात हजार लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। जिन लोगों को निमंत्रण भेजा गया है उनमे शामिल है ,अमिताभ बच्चन ,सचिन तेंदुलकर ,विराट कोहली ,अडानी और अंबानी जैसे लोग।

Also Read: Latest Hindi News ayodhya ram mandir opening| Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi उत्तर प्रदेश न्य़ज

रतन टाटा और अरुण गोविल के साथ ही दीपिका चिखलिया को भी निमंत्रण भेजा गया है। अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया रामायण सीरियल में भगवान राम और सीता की भूमिका निभा चुके हैं। बता दें कि 22 जनवरी को प्रभु राम की प्राणप्रतिष्ठा की जानी है। प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

प्रभु राम की तीन खास मूर्तियां बनाई जाए रही है। इन ख़ास मूर्तियों के लिए कर्नाटक और राजस्थान से पत्थर मंगाए गए थे ,इन तीनो मूर्तियों में से जो सबसे सुन्दर मूर्ति सामने आएगी उसे ही स्थापित किया जायेगा। श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय में यह भी कहा है कि प्रभु राम पांच साल की उम्र की स्थिति में स्थापित किये जायेंगे।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

चम्पत राय के मुताबिक अभी तक करीब सात हजार लोगों को निमंत्रण भेजा गया है जिसमे तीन हजार वीआईपी शामिल है। इसके साथ ही राय ने यह भी कहा है कि करीब 50 देशो से भी एक -एक वीआईपी को बुलाने की बात है। उन्हें भी निमंत्रण भेजा जा रहा है। खास बात यह भी है कि इस भव्य आयोजन में उन कर सेवकों के परिजनों को भी बुलाया जा रहा है जिनकी अयोध्या आंदोलन के दौरान मौत हो गई थी। इस आयोजन में मोहन भगवत भी भाग देंगे इसके साथ ही योग गुरु रामदेव भी आमंत्रित किये गए है

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

चम्पत राय ने कहा है कि करीब चार हजार से ज्यादा ऐसे विद्वानों ,पत्रकारों ,लेखकों ,वैज्ञानिकों और समाज सुधारकों के साथ ही साधु संतों को भी आमंत्रित किया गया है जिनका योगदान अयोध्या आंदोलन में रहा है अयोध्या का यह भव्य आयोजन दुनिया के लिए एक मिशाल बने इसके पूरी तैयारी की जा रही है। प्रभु राम के मंदिर का उद्घाटन और प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही मंदिर में भक्तों का आना जाना शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि मंदिर के उद्घाटन के साथ ही पर्यटकों के लिए परिसर को सुरक्षा के साथ ही खोल दिया जायेगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button