उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में VIP लोग होंगे शामिल. इन हस्तियों को मिला निमंत्रण

Ayodhya Ram Mandir Opening: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में प्रमुख हस्तियों के शामिल होने की संभावना हैं. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में देशभर के जाने माने VIP हस्तियों को बुलावा भेजा गया है. जिसमें खेल जगत और कलाकार साहित्यकार धर्माचार्य की बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल है. मुकेश अंबानी , रतन टाटा, अमिताभ बच्चन , अक्षय कुमार, आशा भोंसले जैसे दिग्गजों का नाम शामिल किया है. इसके साथ ही खेल जगत की दुनिया से सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली को भी आमंत्रित किया गया है. आपको बता दें कि इस लिस्ट में और भी कई नामों को शामिल किया जाएगा. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में बने नए राम मंदिर का शुभारंभ करेंगे इसके साथ ही पीएम मोदी के हाथों रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी.

Also Read: Latest Hindi News ayodhya ram mandir opening| Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi उत्तर प्रदेश न्य़ज

मुरली मनोहर जोशी, लालकृष्ण आडवाणी, साध्वी ऋतंभरा, विनय कटियार और उमा भारती जैसी नामी गिरामी हस्तियों के साथ अयोध्या राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्यक्रम में भाजपा के बड़े नेता भी नजर आएंगे जिनको निमंत्रण भेजा गया है. सबसे पहले निमंत्रण पाने वाली हस्तियों में से एक साध्वी ऋतंभरा हैं जिन्हें सबसे पहले 22 जनवरी का निमंत्रण मिला है इनके साथ ही अलग-अलग धर्मगुरु इस भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे. सिर्फ हिंदू ही नहीं इनके अलावा जैन धर्म के महागुरु को भी इसमें शामिल किया गया है. जैन धर्म के गुरु अचार्य लोकेश मुनि को भी अयोध्या मंदिर ट्रस्ट ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता भेजा है. अगर हम खिलाड़ियों के नाम कि लंबी सूची की बात करें तो इस लिस्ट में जिन्हें निमंत्रण भेजा जा रहा है वो देश के प्रसिद्ध फुटबॉलर की बाईचुंग भूटिया, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, ओलंपियन मैरी कॉम, पी गोपीचंद, क्रिकेटर रोहित शर्मा, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ को भी निमंत्रण भेजने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही देश के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में निमंत्रण भेजा जा रहा है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी प्रमुख मेहमान होंगे पीएम मोदी के हाथों से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इस कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में सुरक्षा की दृष्टि से बहुत सारे नियमों के पालन सभी अतिथियों के लिए अनिवार्य होगा. बहुत सारे धर्म गुरुओं और साधु संतों के लिए भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के नियम को तय किए गए हैं. कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी साधु संतों को अपना आधार कार्ड को अपने साथ रखना होगा.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पर्स, मोबाईल, छत्र, चैंबर, झोली, सिंहासन, निजी पूजा के ठाकुर अथवा गुरु पादुकायें कार्यक्रम स्थल पर ले जाने की अनुमति नहीं होगी. 22 जनवरी को दिन में 11.00 बजे से पहले कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करना होगा. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का पूरा कार्यक्रम लगभग 3 घंटे से अधिक चल सकता है. कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए लगभग 1 किलोमीटर तक पैदल चलना होगा. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में एक निमंत्रण पत्र पर सिर्फ एक ही व्यक्ति को जाने की अनुमति दी जाएगी

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button