Live UpdateSliderक्राइमन्यूज़बिहारराज्य-शहर

झारखंड के रामगढ़ में ‘आदम सेना’ का शरिया कानून, लड़किओं को गैर-मुस्लिमों से बात करने पर रेप-मर्डर की धमकी

Ramgardh Crime News Today | Latest news Jharkhand live

Ramgarh Crime News Jharkhand: झारखंड के रामगढ़ में शरिया कानून का चौका देने वाला मामला सामने आया है. पीड़िता ने कहा है कि उसे रेप और हत्या की धमकियां मिल रही हैं. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामला जमीन विवाद का है.

झारखंड में एक जिला है रामगढ़. यहां आदम सेना ने गांवों में शरिया कानून लागू कर दिया है. मुस्लिम लड़कियों को गैर मुस्लिमों से बात करने पर रोक है। उन्हें बुर्का पहनना होगा. नहीं मानने पर एडम सेना के लोग ‘बलात्कार कर फेंक दो’ और ‘मार डालो’ जैसी धमकियां देते हैं. इतना ही नहीं, अगर किसी ने ‘शरिया कानून’ का उल्लंघन करने के बारे में सोचा भी तो उसे गांव से बाहर निकाल दिया जाएगा। हालांकि पुलिस ने मामले को जमीन विवाद बताया है और जांच की बात कह रही है.

रेप की कोशिश, जमीन पर कब्जा, शरिया…

जानकारी के मुताबिक, यह मामला रजरप्पा थाना क्षेत्र का है, जहां लड़की ने ‘आदम सेना’ के कथित नेता सलमान और अहमद से अपनी जान बचाने के लिए थाने में गुहार लगाई है. लड़की का आरोप है कि दिसंबर 2023 में उसी गांव के साबिर अली ने उसके साथ रेप करने की कोशिश की, लेकिन वह किसी तरह बच गई. उसने शोर मचाकर लोगों को बुलाया तो साबिर अली और उसके परिवार वालों ने उसकी पिटाई कर दी। जिसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है. पीड़िता का आरोप है कि यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि वह और उसका परिवार गांव छोड़कर चले जाएं और उनकी जमीन हड़प ली जाए.

आदम सेना शिकायत वापस लेने का बना रही दबाव

इसी मामले को लेकर पीड़ित महिला 17 फरवरी 2024 को दोबारा थाने पहुंची. पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की कि जमानत मिलने के बाद जेल से छूटा साबिर अली और उसके गुर्गे उसे केस वापस लेने के लिए धमकी दे रहे हैं. इनमें सलमान और अहमद का नाम भी शामिल है. ये लोग केस वापस लेने की धमकी दे रहे हैं. लड़की ने कहा कि उन दोनों ने मुझसे कहा, ”हमें प्रशासनिक कार्रवाई मंजूर नहीं है, यहां शरिया कानून चलता है.” इन लोगों ने मेरे और मेरे परिवार के साथ मारपीट करने के साथ ही घर में ताला लगा दिया और अपना सामान बाहर रख दिया.

रेप और जान से मारने की धमकी, दे दूँगी जान

पीड़ित लड़की का आरोप है कि आदम सेना से जुड़े कुछ लोग उसे मामले में समझौता करने के लिए धमकाते हैं. अहमद अंसारी ने फोन पर गलत बातें कहकर धमकी दी। पीड़िता का कहना है कि पिता की मौत के बाद तीनों भाई-बहन अपने पैतृक गांव आ गये, लेकिन गांव में जमीन को लेकर विवाद शुरू हो गया. अब आदम सेना शरिया कानून का हवाला देते हुए उन्हें पर्दे में रहने और दूसरे समुदाय के लोगों से बात न करने को कहती है. पीड़िता ने कहा कि उसके परिवार को परेशान किया जा रहा है और यदि प्रशासन ने आदम सेना के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वह SP आवास के सामने आत्महत्या कर लेगी.

पुलिस ने बताकर आदम सेना को नकारा,

इस पूरे मामले में रजरप्पा थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडे ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा कि यह पूरा विवाद जमीन को लेकर है। हम मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने मुखिया व अन्य लोगों से भी बात की है. जिस एडम सेना का नाम लिया जा रहा है वह इस इलाके में कहीं भी सक्रिय नहीं है. न ही उनके खिलाफ ऐसी कोई शिकायत मिली है. उन्होंने बताया कि पीड़िता का परिवार पहले सिंगरौली में रहता था, पिता की मौत के बाद लड़की अपने पैतृक गांव आ गई है, जबकि चाचा से जमीन विवाद में अब तक 2 FIR दर्ज हो चुकी हैं, जो कोर्ट में हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button