न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

सर्वे का खुलासा-इंडिया और एनडीए की लड़ाई में फिर होगी एनडीए की जीत

NDA vs INDIA: आगामी लोकसभा चुनाव में किसकी जीत होगी यह तो कोई नहीं जानता लेकिन सर्वे कंपनियां लगातार इस पर लोगों की राय दिखा रही है। हालिया सर्वे टाइम्स नाउ ने किया है। हालांकि यह चैनल मोटे तौर पर बीजेपी समर्थक माना जाता है लेकिन सच ये है कि सर्वे में कुछ बातें ऐसी होती है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि एनडीए (NDA) अभी भी सत्ता में है। उसे सत्ता पाने की चिंता नहीं है। उसकी चिंता सत्ता में वापसी की है। सत्ता पाने की चिंता तो विपक्ष की है और वह कितना सफल होगा यह सब तबके माहौल और जनता के विश्वास पर निर्भर करता है। सच यही है कि अभी भी देश के बड़े नेताओं में मोदी शुमार हैं और और उनकी विश्वस्नियत अभी भी बनी हुई है। लेकिन यह भी साफ़ है कि पीएम मोदी की छवि अब पहले वाली नहीं रही। कई मुद्दों को लेकर अब जनता के बीच उनके प्रति नाराजगी बढ़ी है। लेकिन पीएम मोदी आज भी सब पर भारी लग रहे हैं।

nda vs india

Read: Political News in Hindi | News Watch India

बीजेपी की कोशिश हैट्रिक लगाने की है। उसे लग रहा है कि काम के बदले दाम उसे मिल सकता है। लेकिन कई काम ऐसे भी हुए हैं जिससे जनता काफी नाराज हैं। वही विपक्ष की कोशिश है कि सत्ता तक उसकी पहुंच हो और इसके लिए वह कुछ भी करने को तैयार है। पक्ष और विपक्ष की इस लड़ाई में कौन भारी पड़ता है इसे देखना बाकी है। लेकिन यह भी तय है कि इस बार बीजेपी की जेरेट आसान भी नहीं है। कई मुश्किलें उसके सामने है।

टाइम्स नाउ का सर्वे कि आगामी चुनाव में एनडीए (NDA) को अच्छी बढ़त मिलती दिख रही है। बीजेपी गठबंधन को 292 से 338 सीटें मिलने का अनुमान है। इसी तरह कांग्रेस गठबंधन को 106 से 144 सीटें मिल सकती है। इसके साथ ही ममता बनर्जी को 42 में से 20 -22 सीटें मिल सकती है जबकि सीपीएम को भी एक से दो सीटें मिल सकती है। जगन मोहन रेड्डी को 24 से 25 सीटें मिलने की बात कही गई है सर्वे में। इसके साथ ही नवीन पटनायक को भी 11 -13 सीटें मिलने की बात कही गई ही जबकि विपक्षी अन्य दलों के खाते में 50 से 80 सीट मिलने की बात कही गई है। सर्वे में बिहार महागठबंधन को 16 से 18 सीट मिलने की बात कही गई है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button