खेलन्यूज़

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने की रिकॉर्ड की बरसात, कंगारू टीम हुई शर्मसार, 5 मैच की सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त

India Vs Australia 2nd T20I: ऑस्टेलिया के खिलाफ 5 T20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने 44 रन से मैच को अपने नाम कर लिया। लगातार 2 जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को T20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 44 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही सूर्याकुमार यादव की टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की संयमित पारी के साथ यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारत ने 4 विकेट पर 235 रन बनाये। इन तीनों की अर्धशतकीय पारी के बाद रिंकू सिंह ने 9गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 31 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की टीम 191 रन ही बना सकी।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News IND vs AUS 2nd T20 News । Sports New Today in Hindi

जायसवाल और रुतुराज की जोड़ी ने किया कमाल

जायसवाल और रुतुराज (Jaiswal and Ruturaj) की जोड़ी ने इंडिया को तेज तर्रार शुरुआत दिलायी। रुतुराज ने स्टोइनिस के पहले ओवर में चौका लगाया मगर बायें हाथ बल्लेबाज जायसवाल ज्यादा आक्रामक रहे। उन्होंने तीसरे ओवर में मैक्सवेल के खिलाफ 2 चौके लगाने के बाद चौथे ओवर में सीन एबोट के खिलाफ लगातार 3 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्होंने इस गेंदबाज के अगले ओवर में फिर से हैट्रिक चौका जड़ महज 24 गेंद में अपना 50 पूरा किया। वह इसी ओवर में एक और आक्रामक शॉट खेलने के चक्कर में वह एडम जम्पा को कैच देकर पवेलियन लौटे।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

ईशान ने संभाला मोर्चा

powerplay में इंडिया का स्कोर 1 विकेट पर 77 रन था और अब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने रन रोकने पर ध्यान दिया। टीम इंडिया छठे से 10वें ओवर तक महज 1 चौका लगा सकी। टीम ने इस दौरान रनों का शतक पूरा किया। ईशान ने स्टोइनिस के खिलाफ 12वें ओवर में छक्का लगाने के बाद 14वें ओवर में मैक्सवेल के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर रनगति को तेज किया। ईशान ने तनवीर संघा के खिलाफ 2 छक्के लगाकर टीम के 150 रन करने के साथ 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह स्टोइनिस की ऑफ स्टंप से काफी बाहर की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री के पास लपके गये।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

अंत में रिंकू का कमाल

रिंकू ने 19वें ओवर में एबोट के खिलाफ 3 चौके और 2 छक्के लगाकर टीम को स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। रुतुराज अंतिम ओवर में छक्का लगाकर आउट हुए मगर तिलक वर्मा (नाबाद 7) ने अपनी पहली ही बॉल पर छक्का जड़ दिया। टीम इंडिया ने आखिरी 7 ओवर में 111 रन बटोरे।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

पावरप्ले में ही गिरे तीन विकेट

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विस्फोटक शुरुआत की। मैथ्यू शॉर्ट और स्टीव स्मिथ भारतीय गेंदबाजों पर टूटकर पड़े। दो ओवर में ही टीम ने 31 रन ठोक दिए। मगर तीसरे ओवर में रवि बिश्नोई ने शॉर्ट को आउट कर दिया। इसके बाद पिछले मुकाबला के शतकवीर जोश इंग्लिश (2) भी बिश्नोई की गेंद पर आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल 8 गेंद पर 12 रन बनाकर powerplay में ही अक्षर का शिकार बने।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

डेविड और स्टोइनिस ने किया परेशान

टीम इंडिया ने 8वें ओवर में स्टीव स्मिथ (19) को भी वापस भेज दिया। मगर इसके बाद टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस ने गेंदबाजों की कुटाई शुरू कर दी। 13 ओवर के बाद Australia का स्कोर 135 रन था। टीम मुकाबले में वापसी कर चुकी थी। लेकिन 14वें ओवर में रवि बिश्नोई ने टिम डेविड का बड़ा विकेट लिया। उन्होंने 22 गेंद पर 37 रन बनाए। अगले ओवर में मुकेश कुमार ने स्टोइनिस को आउट कर Australia की हार पक्की कर दी।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

Australia के लिए आखिरी में मैथ्यू वेड ने तेजी से रन बनाए मगर इसका टीम को फायदा नहीं हुआ। Australia की टीम 9 विकेट पर 191 रन ही बना सकी। वेड 23 गेंद पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन दिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button